IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, जसप्रीत बुमराह की वापसी

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में पहली बार डे नाइट टेस्ट मैच होने जा रहा है.

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में पहली बार डे नाइट टेस्ट मैच होने जा रहा है.

IND vs ENG third Test: दुनिया के सबसे बडे स्टेडियम में होने वाले इस दिन रात के टेस्ट मैच पर सभी की निगाहे हैं. भारत की ओर से ईशांत शर्मा अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरने वाले हैं. शुरुआत में पिच पर उछाल रहेगी, लेकिन बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी आसान रहेेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 4:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा मैच शुरू होने जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर जो रूट ने बल्लेबाजी को चुना है. इंग्लैंड ने टीम में चार बदलाव किए हैं. टीम इंडिया ने भी टीम मेंं बदलाव किया है. जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है. कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को जगह दी गई है. ये मैच कई मायनों में ऐतिहासिक है. दुनिया के सबसे बडे स्टेडियम का गौरव इस स्टेडियम के साथ जुडा हुआ है. सबसे ज्यादा निगाहें गेंदबाजों पर होंगी. ईशांत शर्मा भारत की ओर से 100वां टेस्ट मैच खेलने उतर रहे हैं. भारत के महान आलराउंडर कपिल देव के बाद वह दूसरे तेज गेंदबाज हैं, जो भारत की ओर से 100 टेस्ट खेलने वाले हैं.

तीसरे टेस्ट में भारत की ओर से सलामी बल्लेबाजी का भार रोहित शर्मा और शुभमन गिल उठाएंगे.मध्यक्रम की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाणे, रिषभ पंत पर होगी. स्पिन डिपार्टमेंट आर अश्विन के कंधों पर भार होगा. तेज गेंदबाजी ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह  संभालेंगे.



ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन:
विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर.

इंग्लैंड टीम:

डोम सिबली, जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टॉ, जो रूट, बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.



रूट और कोहली ने एक एक डे नाइट मैच जीता

डे नाइट मैच के मामले में कोहली और जो रूट बराबरी पर खडे हैं. दोनों ने एक एक डे नाइट मैच जीता है. ये सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर खडी है. ऐसे में दोनों टीमें इस मैच को जीतकर आगे निकलना चाहेंगी.

कुलदीप यादव को मौका न मिलने से कई लोग चौंके

तीसरे टेस्ट में कुलदीप यादव का नाम होना कई लोगों के लिए चौंकाने वाला रहा. उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह दी गई. माना जा रहा था कि डे नाइट मैच में रिस्ट स्पिनर टीम के लिए फायदेमंद हो सकते हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें मौका नहीं दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज