Home /News /sports /

IND vs ENG: टीम इंडिया ने हेडिंग्ले में दिखाया बल्ले का दम, चेतेश्वर पुजारा और रोहित का अर्धशतक

IND vs ENG: टीम इंडिया ने हेडिंग्ले में दिखाया बल्ले का दम, चेतेश्वर पुजारा और रोहित का अर्धशतक

India vs England Third Test: चेतेश्वर पुजारा और विराट काेहली 99 रन की साझेदारी कर चुके हैं. (AP)

India vs England Third Test: चेतेश्वर पुजारा और विराट काेहली 99 रन की साझेदारी कर चुके हैं. (AP)

India vs England Third Test: चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया (Team India) की वापसी कराई है. तीसरे टेस्ट (IND vs ENG) के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 215 रन बना लिए थे. टीम अभी भी इंग्लैंड से 139 रन पीछे है.

अधिक पढ़ें ...

    लीड्स. टीम इंडिया (Team India) ने हेडिंग्ले में गजब का संघर्ष दिखाया है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अर्धशतकीय पारी खेलकर तीसरे टेस्ट (IND vs ENG) को रोमांचक बना दिया है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 215 रन बना लिए थे. चेतेश्वर पुजारा 91 और कप्तान विराट कोहली 45 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम इंडिया अभी भी इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर 139 रन पीछे है और 8 विकेट शेष हैं.

    टीम इंडिया ने दूसरी पारी में सधी शुरुआत की. पहले 18 ओवरों में रोहित शर्मा (59) और केएल राहुल ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया. 19वें ओवर में केएल राहुल (8) को क्रेग ओवरटन ने आउट किया. राहुल पहली पारी में शून्य पर आउट हुए थे. 34 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद पुजारा और रोहित ने टीम को संभाला. दूसरे सेशन में उन्होंने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया.

    पुजारा ने 2 बड़ी साझेदारी की

    रोहित शर्मा ने 156 गेंद का सामना किया और 59 रन बनाए. पारी में उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया. हालांकि वे अपनी पारी को बड़ी नहीं कर सके और ओली रॉबिन्सन की गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 173 गेंद पर 83 रन जोड़े. इसके बाद पुजारा और कोहली ने 99 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम इंडिया की उम्मीद को जिंदा रखा है. चौथे दिन भी टीम इंडिया को ऐसी ही बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा लौट रहे हैं पुराने फॉर्म में! इंग्लैंड के लिए खतरे की घंटी

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया 100 से कम रन पर आउट होने के बाद कर चुकी है वापसी, अब लीड्स की बारी

    इंग्लैंड ने 9 रन पर खोए 2 विकेट

    इससे पहले इंग्लैंड ने शुक्रवार को अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 423 रन से आगे बढ़ाई और 9 रन जोड़कर बाकी बचे दोनों विकेट गंवा दिए. मोहम्मद शमी (4 विकेट) ने ओवरटन (32) को एलबीडब्ल्यू आउट किया जबकि जसप्रीत बुमराह (2 विकेट) ने अगले ओवर में रॉबिन्सन (0) को बोल्ड कर दिया. पूरी इंग्लिश टीम 132.2 ओवर में 432 रन बनाकर आउट हुई. जो रूट ने सबसे अधिक 121 रन बनाए.

    Tags: Cheteshwar Pujara, Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, India Vs England, Rohit sharma, Team india

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर