IND vs ENG: अंतिम 5 ओवर में रन बनाए और मिडिल ओवर में विकेट लिए, टीम इंडिया की जीत की 5 वजहें

विराट कोहली टेस्ट और टी20 के बाद वनडे सीरीज भी जीतना चाहेंगे.
(PIC: AP)

विराट कोहली टेस्ट और टी20 के बाद वनडे सीरीज भी जीतना चाहेंगे. (PIC: AP)

टीम इंडिया (Team India) ने वनडे सीरीज (India vs England) में अच्छी शुरुआत की है. टीम ने पहले मैच में इंग्लैंड को 66 रन से हराया. इसके साथ टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 10:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने टेस्ट और टी20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद वनडे सीरीज में भी अच्छी शुरुआत की. टीम ने पहले वनडे (India vs England) में इंग्लैंड को 66 रन से हराया. टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 317 रन बनाए. शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या ने अर्धशतक लगाए. जवाब में इंग्लिश टीम 42.1 ओवर में 251 रन पर आउट हो गई. इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने चार और शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट लिए. टीम इंडिया की जीत की पांच वजहें-

1-टीम इंडिया ने धीमी शुरुआत की. पहले 10 ओवर में 39 रन ही बने. लेकिन शिखर धवन एक छोर से टिके रहे और 94 रन की पारी खेलकर टीम को 200 रन तक पहुंचाया. मिडिल ओवर में कप्तान विराट कोहली ने अच्छे हाथ दिखाए.

2- 40 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट पर 205 रन था. इसके बाद हार्दिक पंड्या जल्द आउट हो गए. लेकिन केएल राहुल और पहला वनडे खेल रहे क्रुणाल पंड्या ने अर्धशतक लगाकर स्कोर 300 के पार पहुंचाया. अंतिम 5 ओवर में टीम ने 67 रन बनाए और स्कोर 317 तक पहुंचाया.

3-लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की. जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने 135 रन की बड़ी साझेदारी की. इसके बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने 30 ओवर तक यानी मिडिल ओवर में 5 विकेट लेकर वापसी कराई. मैच में 10 में से 9 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए.
4-इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने अच्छी वापसी की. पहले 3 ओवर में वे काफी महंगे रहे और 37 रन दिए. अंत में 4 विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई. इसके अलावा पहला वनडे खेल रहे क्रुणाल पंड्या ने अर्धशतक लगाया और गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी झटका.

यह भी पढ़ें: Prasidh Krishna: सिर्फ 3 साल में KKR के नेट बॉलर से टीम इंडिया तक प्रसिद्ध हो गए कृष्णा

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: क्रुणाल पंड्या ने डेब्यू वनडे में अर्धशतक लगाया, बना दिया नया रिकॉर्ड



5- वनडे क्रिकेट में मिडिल ओवर महत्वपूर्ण रहते हैं. टीम इंडिया ने पहले 10 ओवर में सिर्फ 39 रन बनाए थे. जबकि इंग्लैंड ने पहले 10 ओवर में 89 रन बनाए थे. यानी इंग्लैंड की टीम पहले 10 ओवर में हमसे 50 रन अधिक बनाकर भी मैच हार गई, क्योंकि उसके बल्लेबाज मिडिल ओवर में अच्छा खेल नहीं दिखा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज