IND vs ENG: भारत ने आखिरी गेंद पर जीता तीसरा वनडे, इंग्लैंड को लगातार छठी वनडे सीरीज में हराया

शार्दुल ठाकुर एक बार फिर जीत के हीरो रहे. (Photo AP)

शार्दुल ठाकुर एक बार फिर जीत के हीरो रहे. (Photo AP)

तीसरे वनडे (India vs England) में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हराया. इसके साथ टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली. कोहली की कप्तानी में टीम ने टेस्ट और टी20 के बाद वनडे सीरीज पर कब्जा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 1:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने टेस्ट और टी20 के बाद वनडे सीरीज भी जीत ली है. टीम इंडिया ने तीसरे वनडे (India vs England) में इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हराया. इसके साथ टीम ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. टीम इंडिया ने घर में इंग्लैंड को लगातार छठी वनडे सीरीज में हराया है. इसके पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 3-1 से जबकि टी20 सीरीज 3-2 से जीती थी. यानी टीम इंडिया ने हैट्रिक सीरीज जीती.

330 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने इंग्लिश पारी के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर जेसन रॉय (14) को आउट किया. इसके बाद भुवनेश्वर ने जॉनी बेयरस्टो (1) को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई. बेयरस्टो ने दूसरे वनडे में शानदार 124 रन बनाए थे. इसके अलावा वनडे में भी उन्होंने 94 रन की बड़ी पारी खेली थी.

28 रन पर दो विकेट गिरने के बाद बेन स्टोक्स (35) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए. उन्हें एक जीवनदान भी मिला. लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सके. स्टोक्स को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने आउट किया. डेविड मलान (50) और लियाम लिविंग्स्टोन (36) ने पांचवें विकेट के लिए 60 रन जोड़े. मिडिल ओवर में शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट दिलाकर इंग्लिश टीम को पीछे धकेल दिया. मोइन अली ने भी 29 रन बनाए. 200 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद सैम करेन (95) और आदिल राशिद (19) ने 57 रन की साझेदारी कर वापसी की कोशिश की. सैम करेन ने टीम काे जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था. लेकिन टीम नजदीकी मुकाबले में हार गई. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने खराब फिल्डिंग की और 4 कैच छोड़े. 49वें ओवर में शार्दुल और नजराजन ने कैच छोड़ा. अंतिम ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 14 रन बनाने थे लेकिन इंग्लिश टीम सिर्फ 6 रन ही बना सकी. टीम ने 50 ओवर के बाद 9 विकेट पर 322 रन बनाए. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार को भी 3 विकेट मिले.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर के शानदार प्रदर्शन पर बोले वीरेंद्र सहवाग- ठोकर खाकर आदमी ठाकुर बनता है
यह भी पढ़ें: IND vs ENG:  जोस बटलर का विकेट गिरने पर विराट कोहली ने दिया बड़ा रिएक्शन, झूम उठे फैंस

ऋषभ पंत ने करियर की सबसे बड़ी पारी खोली

इसके पहले ऋषभ पंत ने 78 और हार्दिक पंड्या ने 64 रन बनाकर टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार पहुंचाया. यह पंत के वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी है. शिखर धवन ने भी 67 रन बनाए. क्रुणाल पंड्या ने 25 और शार्दुल ठाकुर ने 30 रन बनाए. पूरी टीम 48.2 ओवर में 329 रन बनाकर सिमट गई. तेज गेंदबाज मार्क वुड ने तीन और लेग स्पिनर आदिल राशिद ने दो विकेट लिए. इंग्लैंड ने 7 गेंदबाजों को आजमाया और सभी ने कम से कम एक विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज