Home /News /sports /

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट हुआ रद्द, भारत नहीं उतार पाया टीम

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट हुआ रद्द, भारत नहीं उतार पाया टीम

IND vs ENG, 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट रद्द हो गया है (PIC: AP)

IND vs ENG, 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट रद्द हो गया है (PIC: AP)

IND vs ENG, 5th Test: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच मैनचेस्टर में खेले जाने वाला पांचवां टेस्ट रद्द हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांचवां टेस्ट नहीं खेला जा रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बीच गुरुवार और शुक्रवार को लंबी चर्चा के बाद फैसला लिया गया है कि शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू होने वाला टेस्ट मैच अब नहीं खेला जाएगा. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जाने वाला पांचवां टेस्ट अब नहीं होगा. शिविर के अंदर कोरोना मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका के कारण भारत मैदान पर टीम उतारने में असमर्थ है.

    सीरीज के नतीजे पर अभी तक फैसला नहीं हो पाया है. पहले कहा जा रहा था कि भारत ने 5वां टेस्ट मैच गंवा दिया और सीरीज 2-2 से पूरी हो गई है, लेकिन इसके बाद ईसीबी ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति से इस हिस्से को हटा दिया. अब कहा जा रहा है कि भारत ने 5वां टेस्ट गंवाया नहीं है और सीरीज अभी भी 2-1 के साथ भारत के पक्ष में है. ईसीबी ने भारतीय क्रिकेट टीम को अगले साल 5वां टेस्ट पूरा करने का विकल्प भी दिया है, जब वे सफेद गेंद की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करते हैं.

    T20 World Cup पर बड़ी खबर, तालिबान के मसले पर इस देश के कप्तान ने दी टूर्नामेंट के बहिष्कार की धमकी

    बयान में आगे कहा गया, ”हम इस खबर के लिए हम प्रशंसकों और भागीदारों के लिए अपनी माफी भेजते हैं. हमें पता है कि कई लोगों को बहुत निराशा और असुविधा होगी. आगे की जानकारी नियत समय में साझा की जाएगी.”

    बता दें कि भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ओवल में पिछले टेस्ट के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इसके बाद गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. अब मैनचेस्टर टेस्ट से पहले टीम के फिजियो योगेश परमार का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया है.
    मोहम्मद नबी बने टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के कप्तान, राशिद खान ने छोड़ा था पद

    बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार खिलाड़ियों का टेस्ट नेगेटिव आया था, लेकिन खिलाड़ी आगे टेस्ट पॉजिटिव आने की स्थिति में 10 दिन तक आइसोलेशन पर रहने का जोखिम नहीं उठाना चाहते थे. बीसीसीआई सूत्र का कहना है कि भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई है. पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच बाद में खेला जा सकता है.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, India Vs England, Manchester News

    अगली ख़बर