IND vs ENG: गेंदबाज पॉवर प्ले में विकेट नहीं ले सके और मिडिल ओवर में रन नहीं बने, हार के 5 कारण

जॉनी बेयरस्टो प्लेयर ऑफ द मैच रहे. (PHOTO AFP)

जॉनी बेयरस्टो प्लेयर ऑफ द मैच रहे. (PHOTO AFP)

दूसरे वनडे (India vs England) ने इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. जाॅनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने शानदार साझेदारी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 10:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड ने दूसरे वनडे (India vs England) में टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया. इसके साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. दूसरे मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की. दूसरी ओर टीम इंडिया की गेंदबाजी अच्छी नहीं रही. पावर प्ले में लगातार दूसरे मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज विकेट नहीं ले सके. जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने दूसरे विकेट के लिए 175 रन की बड़ी साझेदारी की. इस कारण इंग्लिश टीम ने हमारे खिलाफ पहली बार 300 से अधिक रन बनाकार मैच जीता. टीम इंडिया की हार के 5 कारण-

1-ओपनिंग जोड़ी का जवाब नहीं: जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने लगातार दूसरे मैच में 100 से अधिक रन की साझेदारी की. हमारे गेंदबाज इन दोनों को जल्द आउट नहीं कर पा रहे हैं. पहले मैच में बेयरस्टो ने 94 जबकि दूसरे मैच में 124 रन की पारी खेली.

2-मिडिल ओवर में हमारे रन नहीं बने: टीम इंडिया ने 11 से 40 ओवर के बीच 169 रन बनाए. दूसरी ओर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 259 रन बनाए. यानी हमसे 90 रन ज्यादा. इससे इंग्लिश टीम को लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत मिल गई.

3-छठे गेंदबाज की कमी: टीम इंडिया ने पहले और दूसरे वनडे दोनों में 5 गेंदबाजों का उपयाेग किया. तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंड्या का यह दूसरा ही मैच था. ऐसे में छठे गेंदबाज की कमी खली. दोनों ही मैच में इंग्लैंड ने छह गेंदबाजों काे आजमाया.
4-स्पिनर्स पूरी तरह फेल: घर में टीम इंडिया की जीत में स्पिन गेंदबाज हमेशा महत्वपूर्ण रहते थे. लेकिन दोनों ही मैच में वे फेल रहे. पहले मैच में क्रुणाल को एक विकेट मिला था. दूसरे मैच में स्पिन गेंदबाजों ने 16 ओवर में 156 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले सके.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: पावर प्ले में टीम इंडिया की गेंदबाजी सबसे खराब, इसलिए आधे से ज्यादा मैच हारी

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो के शतक से इंग्लैंड जीता, 39 गेंद शेष रहते 337 रन बना डाले



5- टॉस भी अहम रहा: इंग्लैंड ने दोनों मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी की. भारत में लक्ष्य का पीछा करना आसान माना जाता है. इसका भी फायदा इंग्लैंड को मिला. टी20 सीरीज के पहले तीन टी20 में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज