Home /News /sports /

IND vs ENG U19 WC Final: भारत ने इंग्लैंड को सस्ते में समेटा, 200 रन भी नहीं बना पाए अंग्रेज

IND vs ENG U19 WC Final: भारत ने इंग्लैंड को सस्ते में समेटा, 200 रन भी नहीं बना पाए अंग्रेज

Under 19 World Cup: रवि कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में भारत को पहली कामयाबी दिलाई. (फोटो साभार: @BCCI Twitter)

Under 19 World Cup: रवि कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में भारत को पहली कामयाबी दिलाई. (फोटो साभार: @BCCI Twitter)

Under 19 World Cup Final: भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में धमाकेदार शुरुआत की है. जूनियर टीम इंडिया ने खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड (India vs England) को 200 रन भी नहीं बनाने दिए. भारतीय गेंदबाजों ने काम कर दिया है. अब बल्लेबाजों की बारी है.

अधिक पढ़ें ...

एंटीगा. भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) के फाइनल में धमाकेदार शुरुआत की है. जूनियर टीम इंडिया ने खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड (India vs England) को 200 रन भी नहीं बनाने दिए. टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही इंग्लिश टीम महज 189 रन बनाकर आउट हो गई. भारत की ओर से राज बावा और रवि कुमार ने शानदार प्रदर्शन किए. ऑलराउंडर राज बावा ने 5 विकेट झटके. रवि कुमार ने 4 विकेट अपने नाम किए.

भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) का फाइनल एंटीगा के नॉर्थ साउंड ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान टॉम प्रेस्ट ने मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. उन्हें उम्मीद थी कि इस मैदान पर बड़ा स्कोर बनाकर वे भारत पर दबाव बना सकते हैं. लेकिन हुआ इसका उल्टा ही. भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के 47 रन बनते-बनते 5 विकेट झटककर अंग्रेजों पर ही दबाव में डाल दिया.

Ind vs Eng लाइव ब्लॉग यहां पढ़ें: Ind vs Eng live score, U19 World Cup Final: इंग्लैंड को लगा छठा झटका, स्कोर सिर्फ 61 रन

भारत को मैच की पहली कामयाबी रवि कुमार ने दिलाई. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि ने अपने पहले ही ओवर में जैकब बेथल को चलता कर दिया. उस वक्त इंग्लैंड का स्कोर 4 रन था. भारत को दूसरी कामयाबी के लिए ज्यादा देर इंतजार नहीं करना पड़ा. इस बार भी रवि कुमार भारतीय खेमे के लिए खुशियां लेकर आए. उन्होंने अपने दूसरे और मैच के चौथे ओवर में इंग्लिश कप्तान टॉम प्रेस्ट को बोल्ड कर दिया. इंग्लिश कप्तान खाता भी नहीं खोल  सके.

रवि कुमार के बाद मैच में राज बावा का जादू देखने को मिला. राज बावा पहले चेंज के बाद बॉलिंग करने आए. जैसे उन्हें इसी मौके का इंतजार हो. राज आते ही इंग्लैंड पर टूट पड़े और देखते ही देखते 4 विकेट ले उड़े. जब तक इंग्लिश टीम को कुछ समझ आता तब तक उसका स्कोर 6 विकेट पर 61 रन हो चुका था.

यह भी पढ़ें: फाइनल से पहले टीम इंडिया की ‘यंगिस्तान’ को कोहली से क्या मिला ‘गुरु मंत्र’, कैप्टन ढुल ने किया खुलासा, VIDEO

राज बावा ने खतरनाक लग रहे जॉर्ज थॉमस को अपना पहला शिकार बनाया. राज ने थॉमस को कप्तान यश धुल के हाथों कैच करवाया. थॉमस ने 30 गेंद पर 27 रन बनाए. राज ने इसके बाद विलियम लक्सटन, जॉर्ज बेल और रेहान अहमद को आउट किया. 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर जब रेहान आउट हुए तब इंग्लैंड का स्कोर 61 रन था.

इंग्लैंड को सातवां झटका
इंग्लैंड ने 91 के स्कोर पर सातवां विकेट गंवा दिया है. कौशल तांबे ने एलेक्स होरटन को आउट कर भारत को सातवीं कामयाबी दिलाई. इसके बाद जेम्स रियू और जेम्स सेल्स ने 93 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. जब इंग्लैंड का स्कोर 184 रन था तब जेम्स रियू आउट हो गए. उन्होंने 95 रन बनाए. रियू के आउट होने के कुछ देर के बाद ही इंग्लैंड की टीम पूरी तरह सिमट गई.

रवि ने तोड़ी साझेदारी, राज बावा का पंच 
रवि कुमार ने इंग्लैंड के लिए बेहतरीन साझेदारी कर रहे जेम्स रियू को आउट कर दिया है. उन्होंने अगली ही गेंद पर जेम्स सेल्स को भी चलता किया. ये दोनों विकेट एक रन के अंतराल पर गिरे. इसके बाद राज बावा ने जोशुआ बॉयडन को आउट कर इंग्लैंड की पारी का अंत कर दिया. राज ने मैच में 5 विकेट लिए.

Tags: India under 19, Raj Bawa, Ravi Kumar, Under 19 World Cup, Under-19 World Cup 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर