• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: उमेश यादव को 219 दिन बाद मिला मौका, कमाल की गेंदबाजी से कपिल-जहीर के खास क्लब में शामिल

IND vs ENG: उमेश यादव को 219 दिन बाद मिला मौका, कमाल की गेंदबाजी से कपिल-जहीर के खास क्लब में शामिल

IND vs ENG: उमेश यादव ने टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं. वो ऐसा करने वाले भारत के 16वें गेंदबाज हैं. (AP)

IND vs ENG: उमेश यादव ने टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं. वो ऐसा करने वाले भारत के 16वें गेंदबाज हैं. (AP)

IND vs ENG: ओवल में सीरीज के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय पेसर उमेश यादव (Umesh Yadav) ने खास मुकाम हासिल कर लिया. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट (Umesh Yadav 150th Test Wicket) पूरे कर लिए. उमेश ने यह उपलब्धि 49वें मैच में हासिल की.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में चल रहे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने खास मुकाम हासिल कर लिया. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट (Umesh Yadav 150th Test Wicket) पूरे कर लिए. उमेश ने यह उपलब्धि 49वें मैच में हासिल की है. भारत के लिए टेस्ट में वो 150 विकेट लेने वाले 16वें गेंदबाज हैं. उन्होंने पिछला टेस्ट टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेला था. तब वो 26 दिसंबर से शुरू हुए मेलबर्न टेस्ट में उतरे थे. उस मैच में उमेश ने 1 विकेट ही लिया था. उमेश 219 दिन बाद ओवल में टेस्ट खेलने उतरे और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की.

    उमेश भारत की तरफ से सबसे अधिक विकेट टेस्ट विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज बन गए हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर कपिल देव हैं. उन्होंने 131 टेस्ट में 434 विकेट लिए हैं. इसके बाद इशांत शर्मा ने 104 टेस्ट में 311, जहीर खान ने 92 टेस्ट में 311, जवागल श्रीनाथ ने 67 टेस्ट में 236 और मोहम्मद शमी के 54 टेस्ट में 195 विकेट हैं. अब उमेश भी कपिल और जहीर के खास क्लब में शामिल हो गए हैं. उमेश ने ओवल टेस्ट के पहले दिन इंग्लिश कप्तान जो रूट को 21 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया था.

    दरअसल उमेश की जिस गेंद पर रूट बोल्ड हुए, वो बहुत तेजी से अंदर आई थी और जब तक रूट अपना बल्ला लाते, तब तक पीछे गिल्लियां बिखर चुकी थीं.

    उमेश ने शानदार गेंद पर रूट को बोल्ड किया
    टेस्ट के नंबर 1 बल्लेबाज रूट भी इस तरह आउट होने के बाद कुछ देर के लिए सन्न रह गए .सोशल मीडिया पर रूट के वीडियो का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रूट को देखा जा सकता है कि आउट होने के बाद वो कैसे अचरज में पड़ गए थे. टीम इंडिया के लिहाज से यह विकेट काफी अहम था. क्योंकि रूट इस सीरीज में जबरदस्त फॉर्म में हैं. इस टेस्ट से पहले तक उन्होंने 3 मैच में 507 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और एक अर्धशतक निकला था. इस लिहाज से रूट का विकेट काफी अहम था.

    IND VS ENG: ऋषभ पंत ने जन्मदिन पर उड़ाया मोहम्मद शमी का मजाक, खुद बुरी तरह ट्रोल

    IND vs ENG: रवींद्र जडेजा को रहाणे और पंत से पहले क्यों भेजा गया, दिग्गजों ने बताई वजह

    उमेश ने बर्थडे बॉय मलान का भी शिकार किया
    उमेश ने ओवल टेस्ट के दूसरे दिन भी यही लय बरकरार रखी और दिन के दूसरे ही ओवर में क्रेग ओवर्टन को चलता कर दिया. इसके बाद उनका अगला शिकार बर्थडे बॉय डेविड मलान बने. उमेश की एक बाहर जाती गेंद को छेड़ने के चक्कर में मलान ने स्लिप में रोहित शर्मा को अपना कैच थमा बैठे. मलान 31 रन बनाकर आउट हुए. उमेश का इस टेस्ट का यह तीसरा शिकार था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज