• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: उमेश यादव ने भारत की बड़ी कमजोरी बताई, जिसका दूसरे दिन उठाना पड़ा खामियाजा

IND vs ENG: उमेश यादव ने भारत की बड़ी कमजोरी बताई, जिसका दूसरे दिन उठाना पड़ा खामियाजा

IND vs ENG: ओवल टेस्ट की पहली पारी में 62 रन पर 5 विकेट गंवाने के बावजूद इंग्लैंड ने 290 रन बनाए. (AP)

IND vs ENG: ओवल टेस्ट की पहली पारी में 62 रन पर 5 विकेट गंवाने के बावजूद इंग्लैंड ने 290 रन बनाए. (AP)

IND vs ENG: उमेश यादव (Umesh Yadav) ने ओवल टेस्ट (Oval Test) में दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि इंग्लैंड के 5 विकेट जल्दी लेने के बाद हमारी गेंदबाजों का प्रदर्शन कमजोर रहा. हमने बीच के 7-8 ओवर में 40 रन लुटाए. इसी वजह से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को लय हासिल करने का मौका मिला और वो भारत पर 99 रन की बढ़त लेने में सफल रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल टेस्ट (IND vs ENG Oval Test) के 2 दिन ही बीते हैं. लेकिन मैच का नतीजा नजर आने लगा है. 2 दिन में दोनों टीमें ऑल आउट हो गईं. हालांकि, इस समय इंग्लैंड का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आ रहा है. क्योंकि उसने पहली पारी में भारत के 191 रन के जवाब में 290 रन बनाए. इस लिहाज से मेजबान टीम ने भारत पर 99 रन की बढ़त हासिल कर ली. यह बढ़त कम हो सकती थी. क्योंकि एक वक्त इंग्लैंड के 62 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे और मेजबान टीम भारत से 129 रन पीछे थी. लेकिन भारतीय गेंदबाज शिकंजा नहीं कस पाए और ओली पोप (81) और क्रिस वोक्स (50) ने टीम को 99 रन की बढ़त दिला दी.

    उमेश यादव (Umesh Yadav) ने भी माना कि 5 विकेट जल्दी लेने के बाद भारतीय टीम रिलेक्स हो गई थी. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने इसका फायदा उठाया और छठे, सातवें विकेट के लिए अहम पार्टनरशिप करते हुए टीम को 290 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. पहले जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और ओली पोप (Ollie Pope) ने छठे विकेट के लिए 89 रन और फिर मोईन अली (Moeen Ali) और पोप ने 7वें विकेट के लिए 71 रन जोड़े और इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया.

    हमने बीच के ओवर में खराब गेंदबाजी की: उमेश
    उमेश ने कहा कि दूसरे दिन हमने अच्छी शुरुआत की थी. पहले 40 मिनट में ही 2 विकेट झटक लिए थे. लेकिन इसके बाद हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन कमजोर हो गया और हमने 7-8 ओवर में ही 40 रन दे दिए. इसी वजह से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को लय में आने का मौका मिल गया और उन्होंने अहम पार्टनरशिप कर ना सिर्फ अपनी टीम को संकट से निकाला, बल्कि भारत पर सम्मानजक बढ़त हासिल की.

    Ind vs Eng: भारत को जीत के लिए चाहिए होगी कम से कम 250 रनों की लीड, जानें ओवल में चौथी पारी का रिकॉर्ड

    ‘हमने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आसानी से रन दिए’
    भारतीय तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि हमने भी गलतियां कीं, क्योंकि जल्दी 2 विकेट लेने के बाद हम उन पर लगाम कसने में नाकाम रहे. बीच के ओवर में हमने अधिक रन दिए. अगर ऐसा नहीं होता तो मैच की तस्वीर कुछ और होती और हमारी पकड़ पहले से ज्यादा मजबूत हो जाती. हालांकि, अब भी मैच बराबरी पर है. क्योंकि पिच का मिजाज बिल्कुल बदल गया है. पहले दिन जहां पिच में नमी और उछाल था. लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, पिच बदल गई.

    मुझे लगता है कि जब उन्होंने बल्लेबाजी की और हमने गेंदबाजी की तो ट्रैक बदल गया. लेकिन हमें लगता है कि जिस तरह से हमारे बल्लेबाज खेल रहे हैं, वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे और इस पिच पर दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाएंगे.

    भारत ने दूसरे दिन बिना विकेट खोए 43 रन बना लिए हैं और इंग्लैंड से अभी 56 रन पीछे हैं. तीसरे दिन रोहित शर्मा और केएल राहुल पर इस साझेदारी को और बड़ा करने की जिम्मेदारी होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज