IND vs ENG: विराट कोहली ने कहा- शेड्यूल को लेकर खिलाड़ियों से बात होनी चाहिए

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ घर में लगातार तीसरी सीरीज जीतना चाहेंगे. (फोटो-एपी)

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ घर में लगातार तीसरी सीरीज जीतना चाहेंगे. (फोटो-एपी)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे सीरीज (India vs England) के पहले खिलाड़ियाें से जुड़े मुद्दे पर एक महत्वपूर्ण बात कही. उन्होंने कहा कि शेड्यूल को लेकर खिलाड़ियों से बात की जानी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 9:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) कोरोना के बीच खिलाड़ियों के मानसिक तनाव को लेकर बोलते रहे हैं. वनडे सीरीज (India vs England) के पहले मैच की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा कि शेड्यूल को लेकर खिलाड़ियाें से बात की जानी चाहिए. कोरोना के कारण खिलाड़ियों को बायाे बबल में रहना पड़ रहा है और इस कारण बर्नआउट की आशंका बढ़ गई है. टीम इंडिया ने वनडे सीरीज के पहले इंग्लैंड से चार टेस्ट और पांच टी20 मैच की सीरीज भी खेली है.

विराट कोहली ने कहा, ‘खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए. खिलाड़ियों को बोलने और इस बारे में बात करने की जरूरत है. नहीं तो यह खिलाड़ियों के लिए कठिन हो जाएगा.’ उन्होंने कहा कि मैं नहीं मानता हूं कि यह क्रिकेट सिस्टम के लिए सही है. क्रिकेट कल्चर जिस तरह से आगे बढ़ रहा है, उसमें हमें और मजबूत होने की जरूरत है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘मेरे हिसाब से यह सोचा जाना जरूरी है कि आप कितना क्रिकेट खेलेंगे. इस बारे में सिर्फ शारीरिक तौर पर नहीं बल्कि मानसिक तौर पर भी सोचे जाने की जरूरत है.’ उन्होंने कहा कि शेड्यूलिंग और वर्कलोड के बारे में सही को सचेत रहने की जरूरत है. खासतौर पर आज के दौर पर जहां कभी भी नई तरह की बदिशें हमारे सामने आ सकती हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: सॉफ्ट सिग्नल के बाद अंपायर्स कॉल पर विराट कोहली ने उठाए सवाल, बोले- इससे काफी कन्फ्यूजन
यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने के बाद से बेन स्टोक्स नहीं खेले वनडे मैच, अब टीम इंडिया को देंगे टक्कर

सितंबर से खिलाड़ी लगातार बायो बबल में

टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी सितंबर से बायो बबल में हैं. पहले आईपीएल और इसके बाद जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया दौरा. फिर इंग्लैंड सीरीज के पहले कुछ आराम मिला. इंग्लैंड सीरीज के बाद खिलाड़ियों को फिर आईपीएल खेलना है. इसके बाद टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने इंग्लैंड जाएगी. इसके बाद टीम को इंग्लैंड में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके अलावा इस साल टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. कोरोना के कारण सभी मैच बायो बबल में होने हैं. इस चीज ने खिलाड़ियों को मानसिक तौर पर काफी नुकसान पहुंचाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज