होम /न्यूज /खेल /

IND vs ENG: विराट कोहली को रूट ने एक हाथ से भेजा पवेलियन, औसत सिर्फ 28 का, VIDEO

IND vs ENG: विराट कोहली को रूट ने एक हाथ से भेजा पवेलियन, औसत सिर्फ 28 का, VIDEO

IND vs ENG 5th Test: विराट कोहली सीरीज में सिर्फ 2 अर्धशतक लगा सके. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: विराट कोहली सीरीज में सिर्फ 2 अर्धशतक लगा सके. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज की अंतिम पारी में भी बड़ा स्कोर बनाने में विफल रहे. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 125 रन बना लिए थे.

बर्मिंघम. विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे 5वें टेस्ट की दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर नहीं बना सके. वे 20 रन बनाकर बेन स्टोक्स की गेंद पर आउट हुए. इस तरह से 5 मैचों की पूरी सीरीज में पूर्व कप्तान के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर (IND vs ENG) भारत ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 125 रन बना लिए थे. चेतेश्वर पुजारा 50 और ऋषभ पंत 30 रन बनाकर खेल रहे थे. इस तरह से टीम की कुल बढ़त 257 रन की हो गई है. भारत ने पहली पारी में 416 जबकि इंग्लैंड ने 284 रन बनाए थे. इस तरह से मैच पर टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. 5 मैचों की सीरीज में टीम 2-1 से आगे है.

विराट कोहली मैच के तीसरे दिन रविवार को अच्छी लय में दिख रहे थे. उन्होंने चौके के साथ खाता खोला. लेकिन बेन स्टोक्स की एक उछाल भरी गेंद को वो नहीं समझ सके. गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई विकेटकीपर सैम बिलिंग्स के पास गई. हालांकि गेंद उनके हाथों में नहीं आई. लेकिन पहली स्लिप में खड़े रूट ने कोहली का एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा. स्टोक्स ने छठी बार कोहली को आउट किया. उन्होंने 40 गेंद पर 20 रन बनाए.

9 पारियों में सिर्फ 2 अर्धशतक

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज में विराट कोहली अंतिम बार बल्लेबाजी करने उतरे थे. वे 3 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं. वे सीरीज की 9 पारियों में 28 की औसत से सिर्फ 249 रन बना सके. इस दौरान 2 अर्धशतक लगाया. 55 रन की सबसे बड़ी पारी खेली. इस दौरान वे एक भी छक्का नहीं लगा सके. दूसरी ओर ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और केएल राहुल सीरीज में 300 से अधिक रन बना चुके हैं. रोहित और राहुल 5वां टेस्ट भी नहीं खेल रहे हैं.

IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो ने लगातार 4 पारियों में 50 से अधिक रन बनाए, स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर का

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टीम अब एजबेस्टन में इतिहास रचना चाहेगी. इससे पहले मैदान पर खेले गए 7 में से एक भी टेस्ट में टीम इंडिया को जीत नहीं मिली थी. 6 में हार मिली, जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा. पहली पारी में ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने शतक लगाकर टीम को संभाला था.

Tags: Ben stokes, IND vs ENG, India Vs England, Joe Root, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर