Home /News /sports /

IND vs ENG: विराट कोहली ने बताया, क्यों डे-नाइट टेस्ट में कुलदीप यादव को किया ड्रॉप

IND vs ENG: विराट कोहली ने बताया, क्यों डे-नाइट टेस्ट में कुलदीप यादव को किया ड्रॉप

IPL 2021: कुलदीप यादव को आईपीएल 2021 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली. (Kuldeep Yadav/Instagram)

IPL 2021: कुलदीप यादव को आईपीएल 2021 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली. (Kuldeep Yadav/Instagram)

IND vs ENG: कुलदीप यादव ने जनवरी 2019 के बाद चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद उन्हें तीसरे टेस्ट में एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है.

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में टेस्ट खेलने से पहले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने जनवरी 2019 के बाद से भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला था. चेपॉक स्टेडियम (Chepauk) में दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप ने दो विकेट झटके थे. भारत ने इस मैच में 317 रनों से जीत हासिल की थी और इसी के साथ सीरीज में 1-1 से बराबरी की थी. इससे पहले खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से मात दी थी. पहले टेस्ट में कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी, जिसके बाद विराट कोहली के इस फैसले पर कई सवाल उठाए गए थे. इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप को मौका मिला, लेकिन तीसरे टेस्ट में उन्हें एक बार फिर से ड्रॉप कर दिया गया है.

    भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में खेला जा रहा है. यह डे-नाइट टेस्ट है, जो पिंक बॉल (Pink Ball Test) से खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में एक बार फिर से कुलदीप यादव का नाम शामिल नहीं है. नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में पिंक बॉल टेस्ट में टॉस हारने के बाद विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि क्यों उन्होंने कुलदीप की जगह ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया.

    IND vs ENG : स्टोक्स के कैच पर बवाल, टीवी अंपायर का निर्णय फिर विवादों में

    विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस के बाद कहा, ”इससे उनका बल्लेबाजी विभाग मजबूत होगा.” कुलदीप यादव की जगह वाशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज की जगह जसप्रीत बुमराह प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए. टॉस के समय कोहली ने कहा, ”बुमराह सिराज की जगह और सुंदर कुलदीप की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए. हम स्पिन के विकल्प चाहते थे और वाशिंगटन अच्छी बल्लेबाज भी कर लेते हैं.”

    IND vs ENG: विराट से मैदान पर मिलने के लिए फैन ने तोड़ा बायो बबल, कप्तान ने ऐसे किया रिएक्ट

    इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है और इसकी दर्शकों की क्षमता 1,32,000 है. इशांत शर्मा ने डॉम सिब्ले को शून्य पर आउट करके पहला झटका इंग्लैंड को दिया. इसके बाद इंग्लैंड टीम अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन के जाल में फंसकर 112 रनों पर पहली पारी में सिमट गई.

    Tags: Ahmedabad Test, Cricket news, India Vs England, Kuldeep Yadav, Motera Stadium, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर