• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, भारतीय टीम में दो बदलाव; जानिए प्लेइंग-11

IND vs ENG: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, भारतीय टीम में दो बदलाव; जानिए प्लेइंग-11

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का चौथा मुकाबला आज से ओवल में खेला जाएगा. (bcci twitter)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का चौथा मुकाबला आज से ओवल में खेला जाएगा. (bcci twitter)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. भारत ने लॉर्ड्स में हुआ दूसरा टेस्ट जीता था, जबकि इंग्लैंड ने लीड्स में हुए तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज की थी. नॉटिंघम में हुआ पहला मुकाबला ड्रॉ रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का चौथा मुकाबला ओवल में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. इस मैच के लिए इंग्लैंड की टीमें 2 बदलाव हुए हैं. जोस बटलर और सैम करेन की जगह क्रिस वोक्स और ओली पोप टीम में आएं हैं. फिलहाल, दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबर हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी टीम इंडिया में दो बदलाव किए हैं. आर अश्विन को फिर प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला है. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और उमेश यादव (Umesh Yadav) की टीम में वापसी हुई है. इन दोनों गेंदबाजों को मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया है.

    विराट कोहली ने टॉस के बाद कहा कि हम भी इस पिच पर पहले गेंदबाजी ही करते. हमारी टीम में भी दो बदलाव हुए हैं. आर अश्विन नहीं हैं. इंग्लैंड की टीम में 4 बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. ऐसे में बाएं हाथ के रवींद्र जडेजा के लिए यह अच्छा होगा. क्योंकि हमारे तेज गेंदबाज के फुटमार्क का उन्हें फायदा मिलेगा. वो नंबर-7 पर आकर टीम को बैलेंस देंगे. अभी तक हमारे लिए ओपनिंग पार्टनरशिप अच्छी रही है. अब इस दौरे के खत्म होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. सीरीज बराबरी पर है और हम पूरी जान लगा देंगे.

    वहीं, टॉस जीतने के बाद इंग्लिश कप्तान जो रूट ने कहा कि तेज गेंदबाजों के लिए पिच अच्छी नजर आ रही है. हमारी कोशिश होगी कि लेडिंग्ले की तरह यहां भी भारत को शुरुआती झटके दें. क्रिस वोक्स और ओली पोप की टीम में वापसी हुई है. बटलर और सैम करेन टीम से बाहर हैं. क्रिस काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं. उन्हें अपने शरीर के बारे में अच्छे से पता है. उनकी वापसी से काफी खुश हूं. टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बनने को लेकर रूट ने कहा कि यह काफी अच्छा है और ऐसी बात है, जिस पर गर्व किया जा सकता है. हालांकि, इस मैच में इसका कोई वजूद नहीं है.

    भारत ने लॉर्ड्स में हुआ दूसरा टेस्ट जीता था, जबकि मेजबान इंग्लैंड ने भारत को लीड्स में हुए पिछले टेस्ट में शिकस्त दी थी. दोनों देशों के बीच नॉटिंघम में हुआ पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. ओवल की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजी के लिए अच्छी रही है. लेकिन इस मुकाबले के लिए तैयार की गई पिच पर घास नजर आ रही है. पहले दिन के शुरुआती घंटों में आसमान में बादल छाए रहेंगे. हालांकि, जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा धूप खिल जाएगी. पहले दिन बारिश की आशंका कम है.

    भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

    इंग्लैंड : रॉरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोईन अली, क्रिस वोक्स, क्रेग ओवर्टन, ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज