India vs England: विराट कोहली ने बेन स्टोक्स की लगाई क्लास, वायरल हुआ वीडियो

भारत और इंंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है

भारत और इंंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है

India vs England: पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम सिर्फ 112 रन ही बना सकी. टीम के लिए सबसे अधिक 53 रन सलामी बल्लेबाज जॉक क्रॉउली के बल्ले से निकले.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 7:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा में हो रहे पिंक बॉल टेस्ट के पहले ही दिन मेजबान टीम ने इंग्लैंड को पहली पारी में 112 रन पर समेट कर बढ़त हासिल कर ली है. मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड के कप्तान को यह उम्मीद थी कि सीरीज के पहले टेस्ट की तरह ही यहां भी पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करके टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल देंगे. लेकिन हुआ उल्टा ही. जैक क्राउली (53) को छोड़ दें तो इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज नहीं चला. सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान मैदान पर एक मजेदार वाकया हुआ.

दरअसल, इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे और रविचंद्नन अश्विन के हाथ में गेंद थी. जैसे ही अश्विन ने गेंद फेंकने के लिए एक्शन लिया. वैसे ही स्टोक्स ने उन्हें हाथ दिखाते हुए रोक दिया. इसके बाद विराट कोहली स्टोक्स के करीब आए और उन्हें वक्त बर्बाद नहीं करने की नसीहत देने लगे. भारतीय कप्तान की यह बात स्टम्प कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. जिसमें वे स्टोक्स को कहते नजर आ रहे हैं कि आप समय बर्बाद न करें. हालांकि. स्टोक्स ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और 24 गेंद पर 6 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें अक्षर पटेल ने अपना शिकार बनाया.



डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिहाज से मोटेरा टेस्ट अहम
वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की रेस में बने रहने के लिए इस टेस्ट को जीतना दोनों ही टीमों के लिए जरूरी है. न्यूजीलैंड पहले ही डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंच चुका है और दूसरे स्थान के लिए भारत, इंग्लैंड के बीच जोर आजमाइश हो रही है. दोनों ही टीमें चार टेस्ट की सीरीज में एक-एक से बराबरी पर हैं. ऐसे में पिंक बॉल टेस्ट में जो टीम जीतेगी. वो डब्ल्यूटीसी के फाइनल खेलने के और करीब पहुंच जाएगी. लेकिन जिस तरह टीम इंडिया ने इस डे-नाइट टेस्ट की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की है. उससे तो उसकी उम्मीदें बढ़ गईं हैं. अगर बल्लेबाज पहली पारी में अच्छे रन बना लेते हैं. तो भारत का पलड़ा इस मैच में और मजबूत हो जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज