Ind vs Eng: मैच से पहले विराट कोहली ने डिविलियर्स से की थी बात, सलाह के बाद खेली विस्फोटक पारी

विराट कोहली टी20 में 3 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने.

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया. इसके साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. मैच में कप्तान विराट कोहली ने 73 रन की नाबाद पारी खेली.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया ने दूसरे टी20 (India vs England) मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया. मैच में कप्तान विराट कोहली ने 73 रन की नाबाद पारी खेली. इस मैच के पहले कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट की दो पारियों में शून्य पर आउट हो चुके थे. दूसरे टी20 के पहले कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से बात की थी. टीम इंडिया ने यह मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 16 मार्च को खेला जाएगा.

    जीत के बाद विराट कोहली ने कहा, ‘मैच के पहले मेरी एबी डिविलियर्स से बात हुई थी. उन्होंने मुझे कहा था कि सिर्फ गेंद देखाे और मैंने वैसा ही किया.’ डिविलियर्स आईपीएल में कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से खेलते हैं. उन्होंने कहा कि अनुष्का भी यहां हैं और वे भी मेरे बारे में सोचती रहती हैं. मैच को लेकर विराट कोहली ने कहा, ‘कुल मिलाकर मैच में हमने सभी विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया. अंतिम 5 ओवर में हमारे गेंदबाजों ने सिर्फ 34 रन दिए. सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. वाशिंगटन सुंदर ने दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की.’

    उन्होंने कहा कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान रहा. इशान ने स्पेशल इनिंग खेली. उसने खेल को विरोधी टीम से दूर कर दिया. अगर आप आईपीएल में क्वालिटी गेंदबाजों के सामने आक्रामक होकर खेलते हैं तो आप ऐसे ही पारी खेलोगे. भारतीय कप्तान ने कहा कि इशान ने सोच-समझ कर शॉट खेला. आप उसे लापरवाही भरा शॉट नहीं कह सकते. अपने प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि मैंने बेसिक्स पर ध्यान देना शुरू किया. शायद इसके पहले मैं कुछ अलग करने की कोशिश कर रहा था. हार्दिक पंड्या को लेकर उन्होंने कहा कि वे शानदार खिलाड़ी हैं. उनकी तुलना नहीं की जा सकती. हम चाहते हैं कि वे हर मैच में कम से कम तीन ओवर गेंदबाजी करें. उसने वादा है कि अगले 6 से 8 महीने में बतौर ऑलराउंडर तीनों फॉर्मेट में वह टीम की जरूरत के हिसाब से खुद को तैयार करेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.