IND vs ENG: शिखर धवन नहीं, इस खिलाड़ी को लक्ष्मण ने रोहित का ओपनिंग पार्टनर चुना

IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण ने रोहित शर्मा के साथ ओपिंग जोड़ी के लिए शिखर धवन को नहीं चुना है (Shikhar Dhawan/Instagram)

IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण ने रोहित शर्मा के साथ ओपिंग जोड़ी के लिए शिखर धवन को नहीं चुना है (Shikhar Dhawan/Instagram)

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया के सामने सेलेक्शन की बड़ी दुविधा रहेगी. टीम इंडिया ने टी20 टीम में 19 खिलाड़ियों को जगह और हर जगह के लिए टीम के पास 2-2 खिलाड़ी हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार परफॉर्मेंस के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज (India vs England) के लिए तैयार हैं. सफेद गेंद क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बाएं हाथ के बल्लेबाजों में से एक के रूप में शिखर धवन वनडे और टी20 फॉर्मेट में सबसे स्थापित ओपनर हैं. हालांकि धवन अपने साथी क्रिकेटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ भारतीय पारी को खेलने के लिए तैयार होंगे, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए किसी और खिलाड़ी की सिफारिश की है. लक्ष्मण को लगता है कि शिखर धवन की जगह केएल राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए.

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने केएल राहुल (KL Rahul) का सपोर्ट करते हुए रोहित शर्मा के साथ इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में उनसे ओपनिंग करवाने की बात कही है. टीम इंडिया ओपनिंग बल्लेबाज के सलेक्शन को लेकर दुविधा में हैं. टीम इंडिया ने टी20 टीम में 19 खिलाड़ियों को जगह दी है और हर जगह के लिए टीम के पास 2-2 खिलाड़ी हैं. शुक्रवार से अहमदाबाद में शुरू होने वाले पांच टी20 मैचों के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन संकेत होगा कि मुख्य कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और गेंदबाजी कोच भरत अरूण छोटे फॉर्मेट में अगले छह से सात महीने के लिए किस तरह सोच की साथ रहेंगे.

IND VS ENG: ऋषभ पंत की वजह से केएल राहुल को नहीं मिलेगी टीम में जगह या धवन बैठेंगे बाहर?



ऐसे में लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी को लेकर बात कही. शिखर धवन ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार परफॉर्मेंस के बाद लक्ष्मण ने कहा, ''सलेक्शन की बात आएगी तो यह काफी मुश्किल सवाल होने वाला है. सफेद बॉल क्रिकेट में रोहित शर्मा को लेकर कोई शंका नहीं है. वह सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन उनके साथ ओपनिंग कौन करेगा, यह बड़ा सवाल है.''
उन्होंने कहा, ''लेकिन में केएल राहलु के साथ जाना चाहूंगा, क्योंकि पिछले कुछ महीनों और सालों में भारतीय टीम मैनेजमेंट ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल के साथ गया है और उन्होंने इस स्थान पर काफी अच्छा परफॉर्म भी किया है.'' विराट कोहली की टीम में वह सबसे बहुमुखी बल्लेबाज हैं. राहुल, शिखर धवन के साथ भी ओपनिंग कर चुके हैं. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर उपकप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में राहुल ने ही ओपनिंग की थी. उस वक्त रोहित शर्मा अपनी हैमस्ट्रिंग इंजरी से उबर रहे थे.

ASIA CUP 2021 में नहीं खेलेंगे विराट, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, बुमराह? BCCI लेने वाली है बड़ा फैसला

केएल राहुल के टी20 क्रिकेट में परफॉर्मेंस की बात करें तो इस आक्रामक बल्लेबाज ने हाल ही में आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया है. 816 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ वह इस स्थान पर हैं. राहुल केवल इंग्लैंड के डेविड मलान से पीछे हैं, जो इस रैंकिंग में टॉप पॉजिशिन पर हैं.

लक्ष्मण ने कहा, ''आईपीएल में शिखर धवन का परफॉर्मेंस शानदार रहा और टॉप ऑर्डर में वह जिस तरह बल्लेबाजी कर हैं, उन्होंने पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए और फिर विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए शतक जड़े हैं. लेकिन मैं अभी भी केएल राहुल पर विश्वास जताऊंगा, क्योंकि एक ओपनिंग कॉम्बिनेशन के रूप में आप किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं, जो सुलझा हुआ हो.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज