IND vs ENG : लक्ष्मण ने बताया, विराट कोहली से कहां हुई बड़ी चूक और भारत को मिली दूसरे वनडे में हार

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि तेज गेंदबाजों के बजाय स्पिनरों पर ज्यादा भरोसा किया गया (VVS Laxman/Instagram)

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि तेज गेंदबाजों के बजाय स्पिनरों पर ज्यादा भरोसा किया गया (VVS Laxman/Instagram)

India vs England 2nd ODI: पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में भारत को इंग्लैंड ने 6 विकेट से हरा दिया. दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने बताया कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से इस मुकाबले में कहां चूक हुई जिससे टीम इंडिया को शिकस्त झेलनी पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 2:47 PM IST
  • Share this:
पुणे. इंग्लैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम को सीरीज के दूसरे वनडे (IND vs ENG 2nd ODI) में शुक्रवार को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली. दिग्गज बल्लेबाज रहे वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने मैच के बाद बताया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से इस मुकाबले में कहां चूक हुई जिससे टीम इंडिया को शिकस्त झेलनी पड़ी.

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने केएल राहुल (108) के शतक, ऋषभ पंत (77) और कप्तान विराट कोहली (66) के अर्धशतकों की मदद से 6 विकेट पर 336 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 43.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. मैन ऑफ द मैच रहे जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने 124 रन की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 99 रन बनाए.

46 वर्षीय लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'विपक्षी टीम जब सिर्फ 30-35 रन दूर हो तो ऐसे में विकेट लेना मुश्किल होता है. भारत को तीन विकेट तो जल्दी-जल्दी मिल गए जिसमें जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर शामिल रहे. पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 विकेट लेकर मुकाबले में भारत की वापसी कराई.'

उन्होंने आगे कहा, 'मैं इस बात से हैरान था कि विराट कोहली ने फिर क्रुणाल पंड्या और कुलदीप यादव को ही गेंदबाजी कराई. उस वक्त मुकाबले में वापसी चाहिए थी और ऐसे में केवल तेज गेंदबाज ही टीम इंडिया का पलड़ा मजबूत करा सकते थे. मुझे लगता है कि कप्तान कोहली से यहीं पर बड़ी भूल हो गई.'
कृष्णा इस मुकाबले में भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 10 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट झटके. स्पिनर कुलदीप यादव और क्रुणाल तो खासा महंगे साबित हुए. चाइनामैन कुलदीप ने 84 रन लुटाए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. वहीं, क्रुणाल ने भी 6 ओवर में 72 रन दे दिए. पेसर भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट लिया.

लक्ष्मण ने कृष्णा के काफी देर तक गेंदबाजी नहीं करने को लेकर सवाल उठाया. कृष्णा ने शुरुआत में 4 ओवर का स्पेल फेंका लेकिन फिर उनकी वापसी सीधे पारी के 21वें ओवर में हुई. इतना ही नहीं, हार्दिक पंड्या से भी गेंदबाजी नहीं कराई गई. हार्दिक ने टी20 सीरीज में जरूर कुछ ओवर फेंके थे लेकिन वनडे में उन्हें गेंदबाजी से आराम दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज