• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: विराट कोहली पर तंज कसने पर वसीम जाफर ने लगाई क्लास, कहा- बार्मी आर्मी या बार में आर्मी ?

IND vs ENG: विराट कोहली पर तंज कसने पर वसीम जाफर ने लगाई क्लास, कहा- बार्मी आर्मी या बार में आर्मी ?

वसीम जाफर को हाल ही में दो साल के लिए ओडिशा की क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया है. (Instagram)

वसीम जाफर को हाल ही में दो साल के लिए ओडिशा की क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया है. (Instagram)

IND vs ENG: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) का मजाक उड़ाने पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम की सपोर्टर बार्मी आर्मी (Barmy Army) की क्लास लगा दी. जाफर ने इसके लिए मजेदार मीम शेयर किया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और अगर कोई टीम इंडिया या उसके खिलाड़ियों को छेड़े तो फिर छोड़ते नहीं. ऐसा ही कुछ उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की सपोर्टर बार्मी आर्मी (Barmy Army) के साथ किया. दरअसल, बार्मी आर्मी ने ट्विटर हैंडल से जाफ़र के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की एक पुरानी तस्वीर अपलोड की. फोटो में कोहली को छद्म तीरंदाज की तरह लक्ष्य पर निशाना लगाते हुए देखा जा सकता है.  अपनी इस पोस्ट पर बार्मी आर्मी ने कैप्शन दिया कि विराट इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हैं. क्योंकि वो टोक्यो में तीरंदाजी की तैयारी कर रहे हैं.

    विराट कोहली का मजाक उड़ाने पर जाफर ने बार्मी आर्मी की क्लास लगा दी. उन्होंने बार्मी आर्मी के पोस्ट पर लिखा कि बार्मी आर्मी या बार में आर्मी?. जाफर ने इस पोस्ट के साथ गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म से जुड़ा एक मीम भी शेयर किया. फैंस को भी उनका यह मीम काफी पसंद आया और उन्होंने भी बार्मी आर्मी के ट्विटर पर मजे लेने शुरू कर दिए.

    wasim jaffer, barmy army, virat kohli, cricket news
    विराट कोहली का मजाक उड़ाने पर वसीम जाफर ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की सपोर्टर बार्मी आर्मी को ट्रोल कर दिया. (Wasim Jaffer/Barmy Army Twitter)


    बार्मी आर्मी 1995 में बनी थी
    बता दें कि बार्मी आर्मी इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के समर्थकों का एक समूह है. इंग्लिश टीम जहां भी खेलने जाती है, बार्मी आर्मी से जुड़े सदस्य टीम की हौसला अफजाई के लिए वहां पहुंच जाते हैं. इसे इंग्लैंड क्रिकेट टीम का अनाधिकारिक रूप से 12th Man माना जाता है. समूह को यह नाम ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 1994-95 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर दिया था. उस समय समूह संगठित नहीं था. अब तो बकायदा इस ग्रुप ने खुद को इंग्लैंड में रजिस्टर्ड करा लिया है.

    वसीम जाफर के कोच बनने पर माइकल वॉन ने पूछा- क्या असिस्टेंट की जरूरत है, फैंस ने किया ट्रोल

    IND vs SL : वसीम जाफर ने की भविष्यवाणी, कौन जीतेगा वनडे और टी20 सीरीज
    भारत 2007 के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीता
    भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच टेस्ट की सीरीज होनी है. टीम इंडिया इंग्लैंड में 2007 से टेस्ट सीरीज नहीं जीती थी. इसके बाद भारत ने इंग्लैंड में तीन टेस्ट सीरीज खेली है और उसने तीनों में ही हार का सामना करना पड़ा है. 2011 में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 4-0 से टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी थी. तीन साल बाद यानी 2014 में भी भारत के हाथ नाकामी ही आई. तब इंग्लैंड ने पांच टेस्ट की सीरीज में भारत को 3-1 से हराया था. 2018 में भी इंग्लैंड ने भारत को 4-1 से टेस्ट सीरीज में हराया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज