विराट कोहली ने की टीम की तारीफ, बोले- हर पोजिशन के लिए 2-3 खिलाड़ी मौजूद

IND VS ENG: पहले वनडे में मिली जीत के बाद विराट कोहली ने की टीम इंडिया की तारीफ (PC-AFP)

IND VS ENG: पहले वनडे में मिली जीत के बाद विराट कोहली ने की टीम इंडिया की तारीफ (PC-AFP)

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम में तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड को 66 रनों से मात दी. इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इससे पहले भारत ने टेस्ट सीरीज में 3-1 और टी20 सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 12:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (India vs England) के पहले मुकाबले में भारत ने 66 रनों से जीत दर्ज की. टीम इंडिया की इस जीत को विराट कोहली ने हाल ही के दिनों में मिली सबसे अच्छी जीत बताया और इसके साथ ही टीम के खिलाड़ियों की भी खूब तारीफ की. टीम इंडिया की वर्तमान टीम की तारीफ करते हुए विराट कोहली ने यह भी कहा कि टीम में हर पोजिशन के लिए 2-3 खिलाड़ी मौजूद हैं.

भारत ने मंगलवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 50 ओवर में पांच विकेट पर 317 रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड को 42.1 ओवर में 251 रन पर रोककर मैच जीता और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. कप्तान कोहली ने मैच के बाद कहा, "हाल के दिनों में यह हमारी सबसे अच्छी जीत है. इतनी जल्दी नौ विकेट झटकना बेहतरीन रहा. जिस तरह हमारे गेंदबाजों ने मैच में वापसी कराई वो अभूतपूर्व रहा. मैं इस वक्त काफी गर्व महसूस कर रहा हूं."

Krunal Pandya Birthday: 10वीं में 3 बार हुए फेल, सरकारी नौकरी का ऑफर छोड़ बने क्रिकेटर


IPL 2021 एंथम 'इंडिया का अपना मंत्रा' जारी, रोहित-विराट ने लगाए ठुमके, देखें वीडियो

उन्होंने आगे कहा, "टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. मैंने पहले भी कहा कि हम उन खिलाड़ियों को मौका देते हैं जो अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर सकते हैं. शिखर धवन और लोकेश राहुल की पारी बेहतरीन थी. हर मैच में हमारे पास एक पोजिशन के लिए ही दो-तीन खिलाड़ी उपलब्ध रहते हैं. हमारे पास खिलाड़ियों के चयन के लिए एक बड़ा पूल है. यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है."

विराट कोहली ने कहा, "अभी हम सही रास्ते पर हैं और हमारे टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं. धवन की बॉडी लैंग्वेज गजब की थी, जिससे हमें मदद मिली. वह इस नतीजे के लायक हैं. उन्होंने कठिन समय में बल्लेबाजी की. इसके अलावा हमारे गेंदबाजों ने भी काफी बेहतर काम किया."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज