Home /News /sports /

ind vs eng why cheteshwar pujara said before test match just need to understand your strength

IND vs ENG: टेस्ट मैच से पहले चेतेश्वर पुजारा ने क्यों कहा- बस अपनी ताकत को समझने की जरूरत है? जानिए



चेतेश्वर पुजारा प्रैक्टिस मैच में नाकाम रहे. (Cheteshwar Pujara Instagram)

चेतेश्वर पुजारा प्रैक्टिस मैच में नाकाम रहे. (Cheteshwar Pujara Instagram)

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को सलाह दी है. उनका कहना है कि टीम को फिर से संगठित होने की जरूरत है. पुजारा के मुताबिक बस हमें अपनी ताकत को समझने की जरूरत है.

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया को सलाह दी है. पुजारा ने कहा कि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले जल्द से जल्द फिर से संगठित होने की जरूरत है. दोनों देशों के बीच पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच 1 से 5 जुलाई के बीच एजबेस्टन में खेला जाएगा. इस दौरान टेस्ट के विशेषज्ञ बल्लेबाज ने कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी को समझना चाहिए कि उसकी ताकत क्या है? पुजारा ने यह बात लीस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान एक इंटरव्यू में कही.

पुजारा ने इस दौरान कहा कि भारत के पास बेहतरीन खिलाड़ियों और गुणवत्ता वाले अच्छे तेज गेंदबाजों का समूह है. इन गेंदबाजों को वही प्रदर्शन दोहराने की जरूरत है, जो पिछ्ली गर्मियों में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों में किया था. टेस्ट मैच में जीत के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा यहां की जीत भी भारत की सर्वश्रेष्ठ जीत में से एक मानी जाएगी.

‘संगठित होने की जरूरत’

लीसेस्टर में अभ्यास मैच के दौरान बीसीसीआई से बात करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने कहा, ‘लंबे समय के बाद हमें बस फिर से संगठित होने की जरूरत है. हमें अपनी ताकत को समझने की जरूरत है. हमारे लिए अच्छी बात है कि हम यहां जल्दी आ गए. इसलिए सभी खिलाड़ियों के पास तैयारी के लिए अच्छा समय है.’

ड्रॉ रहा प्रैक्टिस मैच

भारत और लीस्टरशायर के बीच लीसेस्टर में खेल गया प्रैक्टिस मैच ड्रॉ रहा. लीस्टरशायर को मैच जीतने के लिए 367 रन का लक्ष्य मिला. लेकिन चौथे दिन मैच का नतीजा निकलता न देख दोनों कप्तान ड्रॉ पर सहमत हुए. मैच जब ड्रॉ घोषित हुआ तो उस समय लीस्टरशायर ने 4 विकेट पर 219 रन बनाए थे. शुभमन गिल 62 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें

Ranji Trophy: मध्यप्रदेश पहली बार बना रणजी ट्रॉफी चैंपियन, जानिए- कैसा रहा खिताब तक पहुंचने का सफर

Ranji Trophy: मुंबई का 42वीं बार रणजी ट्रॉफी जीत का सपना चकनाचूर, पृथ्वी शॉ की टीम के हारने की 5 वजह

भारत ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 246 रन बनाकर घोषित की. वहीं टीम इंडिया ने दूसरी पारी 9 विकेट पर 364 रन बनाकर घोषित की. लीस्टरशायर ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाए. जबकि दूसरी इनिंग्स में 4 विकेट पर 219 रन का स्कोर किया. हालांकि चेतेश्वर पुजारा प्रैक्टिस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने इस मैच में 0 और 22 रन का स्कोर किया.

Tags: Cheteshwar Pujara, IND vs ENG, Team india, Team India Practice Match

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर