• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: ...तो इसलिए शार्दुल को कहते हैं 'Lord Shardul', आतिशी फिफ्टी पर फैंस ने लुटाया प्यार

IND vs ENG: ...तो इसलिए शार्दुल को कहते हैं 'Lord Shardul', आतिशी फिफ्टी पर फैंस ने लुटाया प्यार

IND vs ENG: भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने ओवल में इतिहास रच दिया. उन्होंने महज 31 गेंद में अर्धशतक ठोका. यह इंग्लैंड में सबसे तेज टेस्ट (Fastest Test 50 In England) फिफ्टी है. (AFP)

IND vs ENG: भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने ओवल में इतिहास रच दिया. उन्होंने महज 31 गेंद में अर्धशतक ठोका. यह इंग्लैंड में सबसे तेज टेस्ट (Fastest Test 50 In England) फिफ्टी है. (AFP)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल (IND vs ENG Oval Test) में चल रहे टेस्ट के पहले दिन बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने आतिरी अर्धशतक (Shardul Thakur Fastest 50) जड़कर टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इसके बाद ट्विटर पर फिर से 'लॉर्ड शॉर्दुल' ट्रेंड करने लगा और मजेदार मीम्स की बाढ़ आ गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल (IND vs ENG Oval Test) में चल रहे टेस्ट के पहले दिन बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने आतिरी अर्धशतक (Shardul Thakur Fastest 50) जड़कर टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. शार्दुल अपनी ताबड़तोड़ पारी की वजह से फैंस और भारतीय टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरे उतरे. वो जब बल्लेबाजी करने उतरे, तब टीम इंडिया की हालत पतली थी. टेस्ट के पहले दिन ही 117 रन के स्कोर पर 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. टीम पर सस्ते में निपटने का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन शार्दुल ने किसी भी इंग्लिश गेंदबाज को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और हर गेंदबाज की जमकर खबर ली.

    शार्दुल ने मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेले और खतरनाक दिख रहे ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) की लगातार दो गेंद पर बाउंड्री जड़कर अपनी फिफ्टी पूरी की. शार्दुल ने सिर्फ 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. वो 36 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए. उनके और विराट कोहली के अर्धशतक के बदौलत भारत पहली पारी में 191 रन के स्कोर पर पहुंचा.

    फैंस ने शार्दुल के लिए शेयर किए मजेदार मीम्स
    शार्दुल की इस आतिशी पारी ने सबका दिल जीत लिया. पूर्व क्रिकेटरों के अलावा फैंस ने भी उनकी जमकर तारीफ की और एक बार फिर ट्विटर पर ‘लॉर्ड शार्दुल’ ट्रेंड करने लगा. एक यूजर ने शार्दुल की पारी की तारीफ करते हुए एक मेजदार मीम शेयर किया. इसमें लिखा था कि क्रिकेट का एक ही डॉन(ब्रैडमैन) और एक किंग(कोहली) और एक गॉड (सचिन तेंदुलकर) और एक लॉर्ड (शार्दुल). एक अन्य यूजर ने शार्दुल की लोकल ट्रेन में सफर करने की पुरानी तस्वीर शेयर की.

    वहीं, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफऱ ने वेब सीरीज स्कैम का मजेदार मीम शेयर कर शार्दुल की तारीफ की. 

    शार्दुल को भी यह नाम पसंद है
    ‘लॉर्ड शार्दुल ठाकुर’ असल नाम नहीं है, बल्कि ट्विटर ट्रेंड है. इस साल जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी. तब पहली बार शार्दुल के लिए फैंस ने ट्विटर पर ऐसा ट्रेंड चलाया था. क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 और 3 वनडे की सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने सीरीज में कई मौकों पर पार्टरनशिप तोड़ी थी और दोनों सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे. तभी से उनके लिए फैंस ट्विटर पर इस नाम से मजेदार मीम शेयर कर रहे हैं. जब भी वो गेंद या बल्ले से अच्छा खेल दिखाते हैं, तो ट्विटर पर ‘लॉर्ड शार्दुल ठाकुर’ ट्रेंड करने लगता है.

    IND vs ENG: भारतीय गेंदबाज हर 55वींं गेंद पर कर रहे शिकार, इंग्लैंड में 89 साल का बेस्ट प्रदर्शन

    IND vs ENG: कपिल देव ने 40 साल पहले बनाई थी फास्टेस्ट फिफ्टी, आज भी नहीं टूटा है रिकॉर्ड

    शार्दुल भी फैंस द्वारा दिए गए इस नाम को पसंद करते हैं. वो पहले कह चुके हैं कि मुझे पता नहीं कि यह नाम कहां से फैंस के मन में आया. लेकिन एक तरह से यह अच्छा है कि लोग इतनी तारीफ कते हैं. वो मुझे प्यार करते हैं और मेरे प्रदर्शन पर उनकी नजर रहती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज