IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए वनडे महत्वपूर्ण नहीं! नजर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और टी20 वर्ल्ड कप पर

हार्दिक पंड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में तीन विकेट लिए. (Hardik Pandya/Twitter)

हार्दिक पंड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में तीन विकेट लिए. (Hardik Pandya/Twitter)

वनडे सीरीज (India vs England) के दोनों मैच में स्पिन गेंदबाजों के महंगे रहने के बाद भी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) से गेंदबाजी नहीं कराई गई. यह टीम इंडिया की रणनीति का हिस्सा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 4:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) से टी20 सीरीज के दाैरान गेंदबाजी कराई गई. उन्होंने अच्छी गेंदबाजी भी की, लेकिन वनडे सीरीज (India vs England) में उनका उपयोग अब तक नहीं किया गया. पहले दोनों वनडे में स्पिन गेंदबाज काफी महंगे रहे. फिर भी हार्दिक ने एक ओवर भी गेंदबाजी नहीं की. इसे लेकर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा बयान भी आ गया है. इसे टीम इंडिया की रणनीति के तौर पर देखा जा सकता है, क्योंकि इस साल दो बड़े टूर्नामेंट होने हैं.

दूसरा वनडे हारने के बाद विराट कोहली ने कहा, ‘हमें हार्दिक की सही तरह से देखरेख करने की जरूरत है. यह जानना जरूरी है कि हमें उनकी जरूरत कहां है. टी20 में गेंदबाजी में उनका उपयोग किया गया, लेकिन वनडे में उनके वर्कलोड को देखना जरूरी है. हमें इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलने हैं और इसलिए उनका फिट रहना हमारे लिए महत्वपूर्ण है.’ टीम इंडिया को इंग्लैंड से वनडे सीरीज का अंतिम मैच 28 मार्च को खेला जाना है. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. इससे पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 3-1 से और टी20 सीरीज 3-2 से जीती.

जून में फाइनल में न्यूजीलैंड से होनी है भिड़ंत

इस साल टीम इंडिया को जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ना है. इसके अलावा इस साल घर में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. यानी आईसीसी के दो बड़े इवेंट इस साल होने हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड के साउथेम्प्टन मैदान पर 18 से 22 जून तक खेला जाना है. यहां की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है. ऐसे में हार्दिक पंड्या यह महत्वपूर्ण मुकाबला खेल सकते हैं. हालांकि हार्दिक ने सितंबर 2018 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है. उनके टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो उन्हाेंने 11 टेस्ट में 31 की औसत से 532 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और 4 अर्धशतक शामिल है. गेंदबाजी करते हुए पंड्या ने इस दौरान 17 विकेट लिए हैं.
यह भी पढ़ें: वनडे में हार के बाद स्विमिंग पूल में मस्ती करते दिखे हार्दिक पंड्या, बीवी नताशा ने दिया ऐसा रिएक्शन

विराट कोहली नहीं जीत सके हैं आईसीसी ट्राॅफी

इस साल भारत में ही अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप होना है. टीम इंडिया घर में होने वाले इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. हार्दिक पंड्या का रिकॉर्ड टी20 में बेहद शानदार है. ऐसे में वे टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. दूसरी ओर कप्तान विराट कोहली की भी नजर दोनों आईसीसी टूर्नामेंट पर होगी. कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अब तक आईसीसी का खिताब नहीं जीता है. ऐसे में इस साल कोहली इस अनचाहे रिकॉर्ड को पीछे छोड़ना चाहेंगे. टीम इंडिया ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अंतिम बार जीता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज