Home /News /sports /

ind vs ire 1st t20i team india won the first match by 7 wickets hardik pandya

IND vs IRE: हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान जीत के साथ किया आगाज, भारत ने आयरलैंड को रौंदा

IND vs IRE 1st T20i: टीम इंडिया ने पहला मैच आसानी से जीत लिया. (BCCI Twitter)

IND vs IRE 1st T20i: टीम इंडिया ने पहला मैच आसानी से जीत लिया. (BCCI Twitter)

IND vs IRE 1st T20i: हार्दिक पंड्या की अगुआई में टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में जीत के साथ आगजा किया है. भारत ने पहले मैच में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया. पंड्या ने एक विकेट लिया और 24 रन भी बनाए.

डबलिन. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में शानदार आगाज किया है. टीम ने 2 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया. हैरी टैक्टर के नाबाद 64 रन के सहारे आयरलैंड ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 108 रन बनाए. बारिश के कारण मैच को 12-12 का कर दिया गया था. जवाब में टीम इंडिया ने लक्ष्य को 9.2 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. पंड्या पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं और वे 12 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट. उन्होंने एक विकेट भी झटका. सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 28 जून को खेला जाएगा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की. पहले ओवर में ईशान किशन ने एक छक्का और 2 चौका लगाया. तीसरे ओवर में ईशान ने फिर एक चौका और एक छक्का लगाया. लेकिन तेज गेंदबाज क्रेग यंग ने उन्हें बोल्ड कर दिया. वे 11 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हुए. पावरप्ले के पहले 4 ओवर में टीम का स्कोर 2 विकेट पर 45 रन था. दीपक हुडा और ईशान किशन ओपनिंग करने उतरे.

पहली गेंद पर सूर्यकुमार हुए आउट

नंबर-3 पर सूर्यकुमार यादव के लिए यह मैच खास नहीं रहा. वे पहली ही गेंद पर यंग का शिकार हुए. यंग ने लगातार 2 गेंद पर ईशान और सूर्यकुमार को पवेलियन भेजा. टीम के 50 रन छठे ओवर में पूरे हुए. छठे ओवर में ऑफ स्पिनर एंडी मैक्ब्रायन के ओवर में पंड्या ने 2 और हुडा ने एक छक्का लगाया. ओवर में 21 रन बने. 7वें ओवर में हुडा ने तेज गेंदबाज ओल्फर्ट की गेंद पर छक्का जड़ा. दोनों ने 64 रन की बड़ी साझेदारी की. पंड्या 12 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हुए. एक चौका और 3 छक्का लगाया. वहीं हुडा 29 गेंद पर 47 रन बनाकर नाबाद रहे. 6 चौका और 2 छक्का जड़ा. दिनेश कार्तिक ने 4 गेंद पर नाबाद 5 रन बनाए.

पावरप्ले में गंवाए 3 विकेट

इससे पहले पंड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहला ओवर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने डाला. उन्होंने 5वीं गेंद पर कप्तान एंड्रयू बॉलबिर्नी को पवेलियन भेजकर टीम को बड़ी सफलता दिलाई. वे खाता भी नहीं खोल सके. दूसरे ओवर में कप्तान हार्दिक पंड्या ने धाकड़ बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग को आउट किया. वे 4 रन बनाकर आउट हुए. वे टी20 इंटरनेशनल में शतक भी जड़ चुके हैं. पावरप्ले के 4 ओवर के बाद आयरलैंड का स्कोर 3 विकेट पर 22 रन था. चौथे ओवर में आवेश खान ने गारेथ डेनली को आउट किया. उन्होंने 8 रन बनाए.

छठे ओवर में आए उमरान

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक मैच से इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे थे. उन्हें छठे ओवर में गेंदबाजी करने का मौका मिला. उन्होंने 4 लेग बाई सहित 18 रन दिए. हैरी टेक्टर ने एक चौका और एक छक्का लगाया. आयरलैंड के 50 रन छठे ओवर में पूरे हुए. टेक्टर ने एक ओर से टीम को संभाले रखा. 8वें ओवर में लॉर्कन टकर ने पंड्या के ओवर में 2 छक्के लगाए. स्कोर 3 विकेट पर 69 रन हो गया. 9वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने टीम को चौथी सफलता दिलाई.

Ranji Trophy Final: रजत पाटीदार सहित मप्र की पूरी टीम ने जमकर किया डांस, चंद्रकांत पंडित भी झूमे, VIDEO

IND vs ENG: रोहित शर्मा खेल सकते हैं टेस्ट, बीसीसीआई ने उन्हें लेकर बनाया है खास प्लान

टेक्टर का नाबाद अर्धशतक

अंतिम 3 ओवर में आयरलैंड के बल्लेबाजों ने तेज रन बनाने की कोशिश की. 10वें ओवर में हैरी टेक्टर ने भुवनेश्वर कुमार के ओवर में चौका और छक्का लगाया. ओवर में 14 रन बने. इस बीच 11वां ओवर चहल ने डाला. उन्होंने 4 रन दिए. 3 ओवर में चहल ने 11 रन देकर एक विकेट लिया. टेक्टर ने 30 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. 5 चौके और 2 छक्के लगाए. यह उनका टी20 इंटरनेशनल का तीसरा अर्धशतक है. 12वें ओवर में आवेश खान ने 17 रन दिए. टेक्टर ने एक चौका और एक छक्का लगाया. वे 33 गेंद पर 64 रन बनाकर नाबाद रहे.

Tags: Hardik Pandya, Ireland, Ishan kishan, Team india, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर