Home /News /sports /

ind vs ire 1st t20i umran malik to make his international debut team india

IND vs IRE: उमरान मलिक करने जा रहे हैं इंटरनेशनल डेब्यू, आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में मिला मौका

IND vs IRE 1st T20i: उमरान मलिक को मिला डेब्यू का मौका.  (BCCI Twitter)

IND vs IRE 1st T20i: उमरान मलिक को मिला डेब्यू का मौका. (BCCI Twitter)

IND vs IRE 1st T20i: जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को आखिरकार इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला गया. वे आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम में शामिल किए गए हैं.

नई दिल्ली. उमरान मलिक (Umran Malik) को आखिरकार इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिल गया. जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान ने आईपीएल 2022 में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में उन्हें प्लेइंग-11 में जगह दी गई है. बीसीसीआई ने खुद इसकी जानकारी दी. इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी वे टीम के साथ थे. लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. उन्होंने टी20 लीग के 15वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 22 विकेट लिए थे. वे लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं.

उमरान मलिक को लेकर पहले ही कई विशेषज्ञ ये कह रहे थे कि उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिए. वे टी20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए अहम हो सकते हैं. इस साल टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. वहां की तेज और उछाल भरी पिच पर उमरान जैसे तेज गेंदबाजों को फायदा मिलने की उम्मीद है. वे अब तक 22 टी20 में 33 विकेट ले चुके हैं. 25 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने उमरान को डेब्यू कैप सौंपी. वे टी20 में उतरने वाले 98वें भारतीय खिलाड़ी हैं.

मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पंड्या पहली बार टीम इंडिया की ओर से कप्तानी कर रहे हैं. वे टी20 में भारत की ओर से कप्तानी करने वाले 9वें खिलाड़ी हैं. टीम इंडिया अब तक टी20 इंटरनेशनल में आयरलैंड से नहीं हारी है. दोनों के बीच इस मुकाबले से पहले 3 टी20 के मुकाबले खेले गए थे और सभी में भारतीय टीम को जीत मिली थी.

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के लिए दिल्ली से धर्मशाला भेजी गई थी स्पेशल कार: किताब में दावा

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक.

Tags: BCCI, Hardik Pandya, Ireland, Team india, Umran Malik

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर