Home /News /sports /

ind vs ire 2nd t20i deepak hoodas hits first century of t20i team india

IND vs IRE: दीपक हुडा ने जड़ा टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक, 15 बाउंड्री भी लगाई

IND vs IRE 2nd T20i: दीपक हुडा ने पहले टी20 में भी नाबाद 47 रन बनाए थे. (BCCI Twitter)

IND vs IRE 2nd T20i: दीपक हुडा ने पहले टी20 में भी नाबाद 47 रन बनाए थे. (BCCI Twitter)

IND vs IRE 2nd T20i: दीपक हुडा का आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन जारी है. वे दूसरे मैच में 104 रन बनाकर आउट हुए. यह उनका टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक भी है.

डबलिन. दीपक हुडा (Deepak Hooda) का आयरलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन जारी है. वे दूसरे टी20 में 104 रन बनाकर आउट हुए. टी20 इंटरनेशनल करियर का 5वां मैच खेल रहे हुडा का यह पहला शतक भी है. उन्होंने 55 गेंद पर शतक जड़ा. पारी में उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के लगाए. इससे पहले उन्होंने 4 टी20 में सिर्फ 68 रन ही बनाए थे. वे सीरीज के पहले मुकाबले में 47 रन बनाकर नाबाद रहे थे. इस मैच से पहले यही उनका उच्चतम स्कोर भी था. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 225 रन बनाए हैं. संजू सैमसन ने भी 77 रन बनाए. 2 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है. हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली टीम यह मैच जीतकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा करना चाहेगी.

मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ईशान किशन सिर्फ 3 रन बनाकर तेज गेंदबाज मार्क अडायर का शिकार हुए. लेकिन इसके बाद संजू सैमसन और दीपक हुडा ने टीम को संभाला. 6 ओवर के पावरप्ले के बाद स्कोर एक विकेट पर 54 रन था. सैमसन को इस मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ की जगह मौका दिया गया. वे पिछले मैच में चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतर सके थे.

शतकीय साझेदारी की

13 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन और दीपक हुडा ने विरोधी टीम के तेज गेंदबाजों को टिकने नहीं दिया. टीम के 100 रन 11वें ओवर में पूरे हुए. हुडा 57 गेंद पर 104 रन बनाकर आउट हुए. वहीं सैमसन 42 गेंद पर 77 रन बनाकर पवेलियन लौटे. यह उनका टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक है. 9 चौके और 4 छक्के लगाए. उन्होंने हुडा के साथ 176 रन की बड़ी साझेदारी की. यह टी20 में भारत के लिए किसी भी विकेट के लिए सभी बड़ी साझेदारी है. हालांकि सूर्यकुमार यादव 15 रन बनाकर आउट हुए. वहीं दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल और अक्षर पटेल तीनों बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके.

IND vs ENG: पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने कहा- सिराज और शार्दुल को टेस्ट टीम में मिले मौका, वजह भी बताई

जोस बटलर बनने जा रहे हैं इंग्लैंड के नए कप्तान, टी20 और वनडे का रिकॉर्ड है बेहतरीन

हार्दिक पंड्या 9 गेंद पर 13 रन और भुवनेश्वर कुमार एक गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद रहे. टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी अभी इंग्लैंड में हैं. उन्हें 1 जुलाई से इंग्लैंड से टेस्ट खेलना है. इस कारण आयरलैंड में हार्दिक पंड्या की अगुआई में युवा टीम को भेजा गया है. पंड्या पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं. इससे पहले आईपीएल 2022 में बतौर कप्तान अपने पहले ही सीजन में उन्होंने नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था. दौरे पर बतौर कोच वीवीएस लक्ष्मण टीम के साथ आए हैं.

Tags: BCCI, Deepak Hooda, Hardik Pandya, Ireland, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर