Home /News /sports /

ind vs ire 2nd t20i umran malik did not allow 17 runs in the last over team india

IND vs IRE: उमरान मलिक दूसरे ही मैच में बने हीरो, अंतिम 3 गेंद पर पलट दिया मैच, ऐसा रहा अंतिम ओवर का रोमांच

IND vs IRE 2nd T20i: उमरान मलिक ने 2 टी20 में एक विकेट लिया है. (BCCI Twitter)

IND vs IRE 2nd T20i: उमरान मलिक ने 2 टी20 में एक विकेट लिया है. (BCCI Twitter)

IND vs IRE 2nd T20i: टीम इंडिया ने दूसरा टी20 मैच रोमांचक अंदाज में 4 रन से जीता. भारत ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 225 रन बनाए थे. जवाब में आयरलैंड ने 5 विकेट पर 221 रन बनाए. भारत ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया.

    डबलिन. उमरान मलिक (Umran Malik) को पहली बार आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला. उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को दूसरे मैच में 4 रन से रोमांचक जीत दिलाई. इस कारण टीम सीरीज 2-0 से जीतने में सफल रही. दीपक हुडा के शतक के दम पर भारत ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 225 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. यह भारत का टी20 का चौथा सबसे बड़ा स्कोर है. जवाब में आयरलैंड ने जोरदार पलटवार किया. लेकिन टीम 5 विकेट पर 221 रन ही बना सकी. इस तरह से हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली युवा भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा कर लिया. पंड्या पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे. इससे पहले उन्होंने आईपीएल 2022 में बतौर कप्तान पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था.

    लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड स्कोर 19 ओवर के बाद 5 विकेट पर 209 रन था. उसे अंतिम ओवर में 17 रन बनाने थे. जॉर्ज डॉकरेल 15 गेंद पर 34 और मार्क अडायर 6 गेंद पर 13 रन बनाकर क्रीज पर थे. गेंदबाज उमरान मलिक थे. वे अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने-जाते थे. लेकिन यह उनका सिर्फ दूसरा ही इंटरनेशनल मैच था. पहले मैच में उन्हें सिर्फ एक ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिलाथा. ऐसे में उनके ऊपर दबाव था. उमरान की पहली गेंद पर अडायर रन नहीं बना सके. दूसरी गेंद पर भी वे रन नहीं बना सके, लेकिन यह नोबॉल रही.

    2 गेंद पर लगातर 2 चौके

    मार्क अडायर ने दूसरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ और डीप एक्ट्रा कवर के बीच चौका लगाया. अब 4 गेंद पर 12 रन की जरूरत थी. तीसरी गेंद पर अडायर ने फिर थर्ड मैदान पर चौका लगाया. चौथी गेंद पर उन्होंने एक रन लिया. अब आयरलैंड को 2 गेंद पर 7 रन बनाने थे. डॉकरेल 5वीं गेंद को बैट पर नहीं लगा सके. गेंद विकेटकीपर के पास गई. इस बीच दोनों बल्लेबाजों ने बाई के रूप में एक रन दौड़कर ले लिया. अब एक गेंद पर 6 रन बनाने थे. अडायर एक ही रन बना सके. उमरान ने अंतिम 3 गेंद पर सिर्फ 3 रन दिए. इस तरह से टीम इंडिया ने यह मुकाबला 4 रन से अपने नाम किया. अडायर 12 गेंद पर 23 और डॉकरेल 16 गेंद पर 34 रन बनाकर नाबाद रहे. उमरान ने 4 ओवर में 42 रन देकर एक विकेट लिया. वहीं हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 54 और भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 46 रन लुटाए.

    IND vs IRE: दीपक हुडा के शतक से भारत का टी20 सीरीज पर कब्जा, अंतिम गेंद पर मिली जीत

    IND vs IRE: तीसरी पारी में पहला शतक, 33 बाउंड्री, भारत ने ऐसे बनाया अपना चौथा सबसे बड़ा स्कोर

    भारत के खिलाफ दूसरे सबसे बड़ा स्कोर

    मैच में आयरलैंड ने 5 विकेट पर 221 रन बनाए. यह टी20 इंटरनेशनल में किसी भी टीम का भारत के खिलाफ दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. वेस्टइंडीज ने 6 विकेट पर 245 रन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है. सीरीज जीतने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि आयरलैंड के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन अंत में गेंदबाज हमें जीत दिलाने में सफल रहे. दीपक हुडा को प्लेयर ऑफ द मैच के अलावा प्लेयर ऑफ द सीरीज का भी पुरस्कार मिला. पहले टी20 में वे बतौर ओपनर उतरे थे और नाबाद 47 रन की पारी खेली थी.

    Tags: BCCI, Hardik Pandya, Ireland, Team india, Umran Malik

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर