Home /News /sports /

India vs New Zealand 1st Test: रवींद्र ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में डेब्यू किया, न्यूजीलैंड की बड़ी उम्मीद

India vs New Zealand 1st Test: रवींद्र ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में डेब्यू किया, न्यूजीलैंड की बड़ी उम्मीद

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से अपने टेस्ट करियर का आगाज किया है.  (AFP)

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से अपने टेस्ट करियर का आगाज किया है. (AFP)

India vs New Zealand 2021: रचिन रवींद्र ने भारत vs न्यूजीलैंड सीरीज (India vs New Zealand) से अपने टेस्ट करियर का आगाज किया है. न्यूजीलैड के रचिन भारतीय मूल के क्रिकेटर हैं. उन्हें मिचेल सैंटनर पर वरीयता दी गई है. टॉस के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा कि रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ऑलराउंडर हैं और वे कानपुर टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra Birthday) ने 18 नवंबर को अपना 23वां जन्मदिन मनाया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच गुरुवार को शुरू हुए पहले  टेस्ट मैच में एक ऐसा खिलाड़ी खेलने उतरा, जिसे लेकर भारतीय खेलप्रेमियों की खास दिलचस्पी देखने को मिली. इसकी वजह खिलाड़ी के खेल से ज्यादा उसका नाम रही. रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) नाम का यह खिलाड़ी हालांकि टी20 सीरीज में खेला था. लेकिन कानपुर टेस्ट मैच उनके लिए बेहद खास है. वजह- यह उनका पहला टेस्ट मैच है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस के बाद कहा कि रचिन रवींद्र ऑलराउंडर हैं और वे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

जैसा कि नाम से पता चलता है कि रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) भारतीय मूल के क्रिकेटर हैं. उनके पिता रवि कृष्णमूर्ति साफ्टवेयर सिस्टम आर्किटेक्ट हैं. बेंगलुरू में जन्मे रवि कृष्णमूर्ति पत्नी दीपा कृष्णमूर्ति के साथ न्यूजीलैंड में बस चुके हैं. रचिन रवींद्र का जन्म न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में हुआ है. रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra Birthday) 18 नवंबर को अपना 23वां जन्मदिन मनाया था.

रचिन रवींद्र 21 साल के हैं. उनका इंटरनेशनल करियर इसी साल सितंबर में शुरू हुआ है. उन्होंने एक  सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था. रचिन ने बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में पांच टी20 मैच खेले. रचिन ने इन मैचों में 6 विकेट झटके. हालांकि, वे बल्ले से ज्यादा कामयाब नहीं हुए और 5 पारियों में सिर्फ 47 रन बना सके. शायद इसी वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका नहीं मिला.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी और रोहित शर्मा का डेब्‍यू, जानें कैसी थी दोनों की पहली मुलाकात, देखें Video

भारत के खिलाफ सीरीज (India vs New Zealand) में रचिन रवींद्र की वापसी हुई. न्यूजीलैंड ने उन्हें 17 नवंबर को जयपुर में खेले गए पहले टी20 मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था. रचिन रवींद्र बाएं हाथ के स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं. वे अच्छे बल्लेबाज हैं और फर्स्ट क्लास में 38 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India, India vs new zealand, New Zealand, Rachin Ravindra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर