Home /News /sports /

IND vs NZ 2nd Test : मुंबई टेस्ट पर संकट के काले बादल! बुधवार के मौसम ने और बढ़ा दी सिरदर्दी

IND vs NZ 2nd Test : मुंबई टेस्ट पर संकट के काले बादल! बुधवार के मौसम ने और बढ़ा दी सिरदर्दी

India vs New Zealand Test Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में हुआ पहला टैस्ट ड्रॉ रहा था. (AP)

India vs New Zealand Test Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में हुआ पहला टैस्ट ड्रॉ रहा था. (AP)

IND vs NZ 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से वानखेड़े स्टेडियम में दूसरा टेस्ट खेला जाना है. लेकिन इस पर संकट के काले बादल मंडरा रहे हैं. क्योंकि मुंबई में आज सुबह से ही तेज बारिश (Mumbai Weather Update) हो रही है और अगले 24 घंटों तक ऐसा ही मौसम रह सकता है. इसी वजह से दोनों टीमों को अपना प्रैक्टिस सेशन भी रद्द करना पड़ा. अगर दो दिन ऐसे ही बारिश जारी रही तो फिर मुंबई टेस्ट पर इसका असर पड़ना तय है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरा और आखिरी टेस्ट (IND vs NZ Mumbai Test) खेला जाएगा, लेकिन इस पर संकट के काले बादल मंडरा रहे हैं. क्योंकि मुंबई में बुधवार यानी आज सुबह से बारिश हो रही है. इसके कारण भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों को अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा. बारिश की वजह से वानखेड़े स्टेडियम की पिच कवर कर दी गई है.

    बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा, “भारतीय टीम का बुधवार को होने वाला अभ्यास सत्र बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है.” भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कानपुर से मंगलवार शाम दूसरे टेस्ट के लिए मुंबई पहुंचीं थीं.

    एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में बुधवार को दोपहर बाद कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. शाम के वक्त भी 50 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश की आशंका जताई गई है. समुद्र के नजदीक कई इलाकों में पानी भरने की भी आशंका जताई है. वहीं, बादल भी छाए रहेंगे. गुरुवार को भी देर शाम तक तेज बारिश हो सकती है.

    शुक्रवार से दूसरा टेस्ट शुरू होना है. ऐसे में बारिश से इसमें खलल पड़ने की आशंका काफी ज्यादा है. हालांकि, राहत की बात यह है कि शुक्रवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद है. लेकिन अगले 2 दिन अगर मुंबई में भारी बारिश हो गई तो फिर टेस्ट की तैयारियों पर जरूर असर पड़ेगा.

    तूफान के कारण वानखेड़े स्टेडियम को नुकसान हुआ था
    इसी साल अरब सागर में उठे ताउते तूफान के कारण मुंबई के वानखड़े स्टेडियम को भी काफी नुकसान पहुंचा था. स्टेडियम की साइट स्क्रीन पूरी तरह टूट गई थी. स्टेडियम समुद्र के नजदीक होने के कारण भारी बारिश होने पर आस-पास के इलाकों में पानी भर जाता है. ऐसे में मुंबई टेस्ट में मौसम के रोड़ा अटकाने की आशंका लग रही है.

    IPL 2022: ऐसे ही नहीं बोला जा रहा ‘मेगा ऑक्‍शन’, 21 खिलाड़ी हैं इसकी वजह

    IPL Retention: वेंकटेश अय्यर की सैलरी 40 गुना बढ़ी, कई अनकैप्ड भारतीय भी रातों-रात बने करोड़पति, जानें पूरी लिस्ट

    भारत-न्यूजीलैंड के बीच हुआ कानपुर टेस्ट ड्रॉ रहा
    दूसरी तरफ अगर बात करें तो भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच कानपुर में हुआ पहला टेस्ट रोमांचक मोड़ पर आकर ड्रॉ हुआ. न्यूजीलैंड को 284 रन का लक्ष्य मिला था. लेकिन आखिरी दिन उसके पुछल्ले बल्लेबाजों ने मोर्चा संभालते हुए मैच ड्रॉ करा दिया. मैच को ड्रॉ कराने में डेब्यू कर रहे रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने बड़ी भूमिका निभाई. रचिन ने 91 गेंदें खेलीं, जबकि एजाज ने भी विकेट बचाते हुए 23 गेंदों का सामना किया. आखिरी विकेट के लिए इस जोड़ी ने कुल 52 गेंदों का सामना किया था.

    Tags: IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Mumbai Rain

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर