होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ 3rd ODI: कीवियों को पकड़ने के लिए टीम इंडिया तैयार, बिक गए सभी टिकट पर...

IND vs NZ 3rd ODI: कीवियों को पकड़ने के लिए टीम इंडिया तैयार, बिक गए सभी टिकट पर...

IND vs NZ 3rd ODI: सीरीज बचाने के लिए शिखर धवन की टीम को हर हाल में आखिरी वनडे मैच जीतना होगा. (Pic:AP)

IND vs NZ 3rd ODI: सीरीज बचाने के लिए शिखर धवन की टीम को हर हाल में आखिरी वनडे मैच जीतना होगा. (Pic:AP)

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 30 नवंबर को क्राइ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बारिश के कारण रद्द हो गया था दूसरा वनडे मैच
कीवियों ने सीरीज में 1-0 की बना रखी है बढ़त
सीरीज बचाने के लिए भारत का मैच जीतना है जरूरी

नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच बुधवार को क्राइस्टचर्च (Christchurch) के हेगले ओवल (Hagley Oval) मैदान में वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला जाएगा. सीरीज बचाने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में यह मैच जीतना होगा. सीरीज के पहले मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने सात विकेट से जीत दर्ज की थी जबकि, हैमिल्टन में खेला गया दूसरा वनडे बारिश के चलते रद्द हो गया था. हेगले ओवल मैदान पर भी बादल मंडरा रहे है और बुधवार को बारिश होने का अनुमान है. हालांकि तीसरे मैच के लिए सभी टिकट बिक चुकी हैं.

हेगले ओवल स्‍टेडियम की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि भारत और न्यूजीलैंड मैच के टिकट का स्‍टॉक खत्‍म हो चुका है. स्‍टेडियम मैनेजमेंट इस मौके पर खास ऑफर भी दिया था, जिसके तहत क्रिकेट फैंस को एक टिकट पर दो इंटरनेशनल मैच देखने को मिलेंगे. भारत और न्‍यूजीलैंड के मैच के टिकट पर ही लोगों को एक और मैच देखने का मौका मिलेगा. हेगले ओवल में अगला इंटरनेशनल मैच 2 दिसंबर को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के बीच होगा.

70 फीसदी बारिश की आशंका
मौसम विभाग के अनुसार क्राइस्टचर्च में बुधवार दोपहर बारिश होने की संभावना है. न्यूजीलैंड के समय के मुताबकि, मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. उस समय 70 फीसदी बारिश की आशंका जताई गई है. हेगले ओवल मैदान पर टीम इंडिया पहली बार वनडे मैच खेलेगी. वहीं, कीवी टीम यहां खेले 11 में से 10 मैच जीत चुकी है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारतीय टीम : शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, दीपक हुडा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रैसवेल, डेवॉन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Kane williamson, Shikhar dhawan

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें