होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ 3rd ODI: शुभमन गिल रहे फ्लॉप, पर तोड़ दिया सचिन, सहवाग और द्रविड़ का रिकॉर्ड

IND vs NZ 3rd ODI: शुभमन गिल रहे फ्लॉप, पर तोड़ दिया सचिन, सहवाग और द्रविड़ का रिकॉर्ड

IND vs NZ: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शुभमन गिल 13 रन ही बना पाए. (AP)

IND vs NZ: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शुभमन गिल 13 रन ही बना पाए. (AP)

India vs New Zealand 3rd ODI 2022: न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम इंडिया (Team India) के बल्‍ले ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शुभमन गिल ने पहले वनडे में जड़ा था शानदार अर्धशतक
बारिश के कारण रद्द दूसरे मैच में बनाए थे 45 रन

नई दिल्‍ली. क्राइस्टचर्च में बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय बल्‍लेबाज बड़ा स्‍कोर खड़ा करने में नाकाम रहे और पूरी टीम 47.3 ओवर में 219 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. भारतीय कप्‍तान शिखर धवन और शुभमन गिल ने टीम को धीमी पर सधी शुरुआत दिलाई. 9वें ओवर में गिल तेज गेंदबाज एडम मिल्ने की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 22 गेंदों में दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए.

शुभमन ने अपनी इस छोटी सी पारी के दौरान भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. गिल वनडे फॉर्मेट में बतौर भारतीय ओपनर सबसे तेज 500 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने सिर्फ 11 पारियों में यह कारनामा किया है. इस मामले में उन्होंने राहुल द्रविड़ और नवजोत सिंह सिद्धू का रिकॉर्ड तोड़ा. द्रविड़ और सिद्धू ने ओपनिंग करते हुए 12 पारियों मे 500 रन पूरे किए थे. केएल राहुल और शिखर धवन ने 13-13, जबकि सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 14-14 मैच खेले थे. गिल ने पहले वनडे में शानदार अर्धशतक जड़ा था. उन्‍होंने 65 गेंद में 50 रन की पारी खेली थी. वहीं, बारिश के काऱण रद्द हुए दूसरे वनडे में भारतीय ओपनर ने 42 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाए थे.

वॉशिंगटन सुंदर: कम सुनने वाला खिलाड़ी जिसने अपनी कमजोरी को खुद पर नहीं होने दिया हावी, अब न्यूजीलैंड में मचाई धूम

सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में कीवी कप्‍तान केन विलियम्यन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्‍लेबाजी करने के लिए बुलाया. श्रेयस अय्यर (49) और वॉशिंगटन सुंदर (51) को छोड़ कोई भी बल्‍लेबाज कीवी गेंदबाजों के आगे डट नहीं सका और पूरी टीम 219 रन पर आउट हो गई. न्‍यूजीलैंड सीरीज में 1-0 से आगे है. दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Shubman gill, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें