होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ: तीसरे वनडे में चला सूर्यकुमार यादव का बल्‍ला तो बना देंगे वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

IND vs NZ: तीसरे वनडे में चला सूर्यकुमार यादव का बल्‍ला तो बना देंगे वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

IND vs NZ 3rd ODI: साल 2022 में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं सूर्यकुमार यादव. (AP)

IND vs NZ 3rd ODI: साल 2022 में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं सूर्यकुमार यादव. (AP)

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 30 नवंबर को क् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं सूर्यकुमार
अब तक कई रिकॉर्ड कर चुके है अपने नाम

नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच बुधवार को क्राइस्टचर्च (Christchurch) के हेगले ओवल (Hagley Oval) मैदान में वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला होगा. कीवी टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. ऐसे में भारतीय टीम यह मैच जीतकर सीरीज बराबर करने की पुरजोर कोशिश करेगी. इस मैच मे टीम इंडिया के स्‍टार बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव के पास एक और वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा.

तीसरे वनडे मैच में अगर सूर्यकुमार यादव अपने बल्‍ले से कमाल दिखाते हुए 5 छक्‍के जड़ देते हैं, तो वह रोहित शर्मा का एक खास रिकॉर्ड तोड़ देंगे. दरअसल, एक कैलेंडर ईयर (सभी फॉर्मेट) में सबसे ज्यादा छक्‍के मारने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है. हिटमैन ने 2019 में कुल 78 छक्के लगाए थे. वहीं, सूर्यकुमार इस साल अब तक 74 छक्‍के जड़ चुके हैं और रोहित का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्‍हें सिर्फ 5 छक्‍कों की जरूरत है. एक कैलैंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्‍के लगाने की लिस्‍ट में रोहित शर्मा का दबदबा बरकरार है. उन्‍होंने 2019 में 78, 2018 में 74 और 2017 में 65 छक्के जड़े थे. वहीं, एबी डिविलियर्स ने 2015 में कुल 63 छक्के लगाए थे.

ऋतुराज गायकवाड़ ही नहीं भारतीय बल्लेबाज मैदान पर गाड़ रहे झंडे, पहली बार एक साल में जड़े 3 दोहरे शतक, देखें लिस्ट

स्‍काई ने दूसरे वनडे में लगाए थे 3 छक्‍के
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में सूर्या का बल्‍ला खामोश रहा और वह महज 4 रन बनाकर आउट हो गए. बारिश के कारण रद्द हुए दूसरे वनडे में स्‍काई अपनी लय में नजर आए थे. मैच रद्द होने से पहले 12.5 ओवर का खेल हुआ था, जिसमें भारत ने एक विकेट खोकर 89 रन बनाए थे. सूर्या 25 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद रहे थे. इस छोटी सी पारी में उन्‍होंने 3 छक्‍के जड़ दिए थे. बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने 2022 में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. उन्‍होंने टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के साथ ही कई और उपलब्धियां हासिल की हैं.

Tags: IND vs NZ, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें