होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ 3rd ODI: हेगले ओवल में पहली बार खेलेगी टीम इंडिया, न्‍यूजीलैंड का रिकॉर्ड है बेहद मजबूत

IND vs NZ 3rd ODI: हेगले ओवल में पहली बार खेलेगी टीम इंडिया, न्‍यूजीलैंड का रिकॉर्ड है बेहद मजबूत

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. (Pic : AP)

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. (Pic : AP)

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 30 नवंबर को क्राइ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दूसरा वनडे मैच रद्द होने के बाद सीरीज के आखिरी मुकाबले पर टिकी हैं सभी की नजरें
सीरीज में 1-0 से आगे हैं कीवी, बराबरी के लिए भारत को हर हाल में दर्ज करनी होगी जीत

नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच रविवार को हैमिल्टन में दूसरा वनडे मैच बारिश में धुलने के बाद अब क्रिकेट फैंस की नजरें 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च (Christchurch) में होने वाले सीरीज के अंतिम मुकाबले टिकी हैं. तीन मैचों की सीरीज में कीवी टीम 1-0 से आगे है. ऐसे में सीरीज ड्रॉ करवाने के लिए भारतीय टीम को यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. टीम इंडिया ने क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान में अब तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है. बुधवार को वह पहली बार इस ग्राउंड पर वनडे मैच खेलेगी. भारतीय टीम ने साल 2020 में यहां एकमात्र टेस्ट मैच खेला है. इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से शिकस्त दी थी. सिर्फ ऋषभ पंत को इस मैदान पर खेलने का अनुभव है.

11 में से 10 मैच जीत चुके हैं कीवी
न्‍यूजीलैंड की टीम को हेगले ओवल का ग्राउंड बेहद रास आता है और उनका यहां शानदार रिकॉर्ड है.  मेजबान टीम ने हेगले ओवल में 11 मैच खेले हैं और उनमें से 10 में जीत हासिल की है. हेगले ओवल की पिच की बात करें तो यहां बल्‍लेबाजों और तेज गेंदबाजों दोनों को फायदा मिलता है. इस मैदान में पहली पारी का औसत स्‍कोर 262 है. कुछ मैचों में यहां 300 से ज्‍यादा के स्‍कोर भी बने है.

क्राइस्टचर्च पहुंची टीम इंडिया
हेगले ओवर में न्‍यूजीलैंड के रिकॉर्ड को देखते हुए भारतीय टीम अपनी तैयारियों को पुख्‍ता करने के लिए हैमिल्टन में दूसरा वनडे रद्द होने के कुछ घंटे बाद ही क्राइस्टचर्च के लिए रवाना हो गई. क्राइस्टचर्च के लिए उड़ान भरने के दौरान भारतीय प्‍लेयर्स ने अपनी तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कीं.

मैच पर बारिश का साया
दूसरा वनडे मैच बारिश में धुलने के बाद 30 नवंबर को होने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, क्राइस्टचर्च में बुधवार को बारिश होने की संभावना है. अगर यह मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होता है तो 1-0 से आगे चल रही कीवी टीम सीरीज जीत जाएगी. टीम इंडिया सिर्फ तीसरा वनडे जीतकर ही सीरीज बचा सकती है.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Kane williamson, Shikhar dhawan

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें