Home /News /sports /

IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा ने शतक के सवाल पर कहा- 50-60 रन बना रहा हूं, चिंता की बात नहीं

IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा ने शतक के सवाल पर कहा- 50-60 रन बना रहा हूं, चिंता की बात नहीं

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा.  (AP)

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा. (AP)

India vs New Zealand, 1st Test: यह सीरीज नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के लिए पहले विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ लिटमस टेस्ट भी होगी. नए कोच राहुल द्रविड़ के बारे में बात करते हुए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने कहा, ''द्रविड़ के कोच के रूप में आने से ज्यादातर युवा खिलाड़ियों और मेरे जैसे सीनियर खिलाड़ियों को मदद मिली है. मैंने एक खिलाड़ी के रूप में राहुल द्रविड़ के साथ खेला है और उनके तहत 'ए' सीरीज में भी खेला है. उनके पास एक खिलाड़ी और कोच का जितना अनुभव है, वह टीम की मदद करेगा.''

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को न्यूजीलैंड के खिलाफ कानुपर में 25 नवंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच (India vs New Zealand) में उप-कप्तान के पद पर पदोन्नत किया गया है. इस टेस्ट मैच की कप्तानी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) करेंगे, क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच का हिस्सा नहीं हैं, विराट कोहली मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में शामिल होंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है. उनकी कप्तानी में हाल ही में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी है.

    चेतेश्वर पुजारा इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में भारत की सफलता के लिए मुख्य खिलाड़ियों में से एक थे. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय खेमे में कोविड-19 का हमला होने के बाद पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच नहीं खेला गया था, जिसे 2022 में खेला जाएगा. इस सीरीज में विराट कोहली एंड कंपनी 2-1 से आगे चल रही है. पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट में 227 रन बनाए, जिसमें लीड्स में तीसरे टेस्ट में 91 और ओवल में चौथे टेस्ट में 61 शामिल हैं.

    ‘मैं 50-60 रन बना रहा हूं, चिंता की बात नहीं है’
    न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में चेतेश्वर पुजारा ने कहा, ”इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में मेरी मानसिकता बहुत अधिक अलग थी, मैं बहुत अधिक निडर था. तकनीक में ज्यादा बदलाव नहीं आया. अब तक न्यूजीलैंड सीरीज के लिए तैयारियां अच्छी रही हैं और मैं कीवी टीम के खिलाफ भी उसी निडर मानसिकता को अपनाना चाहूंगा.” शतक को लेकर जब चेतेश्वर पुजारा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह कोई चिंता की बात नहीं है. मैं 50-60 रन बना रहा हूं. और जब तक मैं ऐसे खेल रहा हूं, चिंता की बात नहीं है. शतक भी जल्दी ही आएगा.

    IND vs NZ: प्रैक्टिस में बिल्ली से खेलते नजर आए विराट कोहली, अनुष्का शर्मा के कमेंट पर दिया गजब का रिप्लाई

    अतिरिक्त जिम्मेदारी से चिंतित नहीं है पुजारा
    भारतीय बल्लेबाज कानपुर टेस्ट के लिए उप-कप्तान होने की अतिरिक्त जिम्मेदारी से चिंतित नहीं है. उन्होंने कहा, ”अतिरिक्त जिम्मेदारी अच्छी हो सकती है और कभी-कभी आपके पक्ष में काम करती हैं. यहां तक ​​कि एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में भी, मैं नियमित रूप से थिंक-टैंक के साथ अपने इनपुट साझा करता था.”
    On This Day: कोहली डे-नाइट टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले पहले भारतीय बने, अब 2 साल से शतक को तरसे

    ‘आईपीएल में CSK के साथ नियमित प्रैक्टिस की है’
    सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने पिछले तीन महीनों से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है. उन्होंने एक भी आईपीएल 2021 मैच नहीं खेला है और साथ ही भारतीय टी20 टीम का भी हिस्सा नहीं थे. उन्होंने कहा, ”हालांकि मैंने कोई मैच नहीं खेला, लेकिन मैं एक आईपीएल टीम (चेन्नई सुपर किंग्स) का हिस्सा था. मैं सीएसके के साथ अभ्यास करने गया और उनके साथ नियमित रूप से प्रशिक्षण लिया. न्यूजीलैंड सीरीज की तैयारी के लिए हमारा मुंबई में पांच दिवसीय शिविर भी था, जो वास्तव में अच्छा रहा है.”

    Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर