Home /News /sports /

IND vs NZ: भारत में भी फैंस स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे मैच, लेकिन अब टिकट के लिए खर्च करने होंगे अधिक

IND vs NZ: भारत में भी फैंस स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे मैच, लेकिन अब टिकट के लिए खर्च करने होंगे अधिक

India vs New Zealand Series: न्यूजीलैंड की टीम भारत में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. (AFP)

India vs New Zealand Series: न्यूजीलैंड की टीम भारत में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. (AFP)

India vs New Zealand Series: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत में नवंबर-दिसंबर में टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. सीरीज के दौरान फैंस स्टेडियम में आ सकेंगे. कोरोना के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) को भारत से यूएई शिफ्ट कर दिया गया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कोरोना के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाद टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का आयोजन भारत के बाहर यूएई में किया जा रहा है. बीसीसीआई (BCCI) हालांकि अभी भी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजक है. वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम को भारत के दौरे पर आना है. उसे यहां तीन टी20 के अलावा दो टेस्ट खेलने है. टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. लेकिन काेरोना के बीच फैंस के स्टेडियम में आने को लेकर अच्छी खबर आ रही है.

    टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 3 से 7 दिसंबर तक होने वाले दूसरे टेस्ट में दर्शक क्षमता के 50 फीसदी फैंस आने की उम्मीद है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA)  मैच के दाैरान टिकट के दाम में 25 फीसदी तक बढ़ोतरी कर सकता है. एक सूत्र ने बताया, ‘टिकट की दरें लंबे समय से नहीं बढ़ी हैं. सभी चीजों के दाम बढ़ गए हैं. इसके अलावा सिर्फ 50 फीसदी फैंस को अनुमति दी जानी है. लेकिन यह चीज एमसीए से जुड़े क्लबों के लिए लागू नहीं होगी.’

    न्यूजीलैंड की टीम नहीं जीत सकी है टेस्ट सीरीज

    न्यूजीलैंड की टीम भारत में अब तक टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. दोनों देशों के बीच भारत में अब तक कुल 11 सीरीज खेली जा चुकी हैं. अंतिम बार 2016-17 में खेली गई 3 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को 3-0 से जीत मिली थी. दोनों के बीच भारत में कुल 34 टेस्ट खेले गए हैं. टीम इंडिया ने 16 जबकि न्यूजीलैंड को सिर्फ 2 मैच में जीत मिली है. 16 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. ऐसे में इस बार टीम इंडिया अपने पुराने फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी.

    यह भी पढ़ें: HBD DWAYNE BRAVO: लारा के रिश्तेदार ने बनाया है वर्ल्ड रिकॉर्ड, 2 टी20 वर्ल्ड कप जीते; धोनी भी मानते हैं खास

    भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का कार्यक्रम
    पहला T20I- 17 नवंबर, जयपुर
    दूसरा T20I- 19 नवंबर, रांची
    तीसरा टी20- 21 नवंबर, कोलकाता

    पहला टेस्ट- 25-29 नवंबर, कानपुर
    दूसरा टेस्ट- 03-07 दिसंबर, मुंबई

    Tags: BCCI, Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, India vs new zealand, IPL 2021, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर