Home /News /sports /

IND vs NZ: सीरीज से पहले खिलाड़ियों का मजेदार फोटोशूट वायरल- VIDEO

IND vs NZ: सीरीज से पहले खिलाड़ियों का मजेदार फोटोशूट वायरल- VIDEO

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से सीरीज का आगाज हो रहा है (PIC: BCCI/Videograb)

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से सीरीज का आगाज हो रहा है (PIC: BCCI/Videograb)

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) सीरीज के साथ भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के नए युग का भी सूत्रपात हो रहा है. टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल खत्म हो गया जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. शास्त्री की जगह द्रविड़ और विराट का स्थान रोहित ने लिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आज यानी17 नवंबर से सीरीज का आगाज हो रहा है. पहला टी20 मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज के शुरू से होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के खिलाड़ियों ने एक फोटोशूट करवाया. यह फोटोशूट काफी मजेदार रहा, क्योंकि सभी खिलाड़ी जमकर मस्ती करते हुए नजर आए. नए और पुराने खिलाड़ियों ने जर्सी में अपना फोटोशूट करवाया. खिलाड़ियों ने अलग-अलग पोज में अपना फोटोशूट करवाया, जिसका वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड सीरीज (IND vs NZ) के साथ ही भारतीय क्रिकेट के नए युग का आगाज भी हो रहा है.

    रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल समाप्त होने के बाद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टीम इंडिया के नए हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसी तरह विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 इंटरनेशनल की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को नया कप्तान बनाया गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. उनकी जगह आईपीएल में शानदार परफॉर्म करने वाले खिलाड़ियों जैसे ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, वेंकटेश अय्यर को टीम में चुना गया है.

    सीजन की पहली घरेलू सीरीज शुरू होने से कोच और खिलाड़ी जयपुर पहुंच गए थे. जरूरी क्वारंटीन पूरा करने के बाद नए कोच और नए कप्तान के साथ कई युवा चेहरों ने मैदान पर अभ्यास किया. राहुल द्रविड़ भी खुद रोहित शर्मा को थ्रो डाउन की प्रैक्टिस करवाते हुए नजर आए थे.

    बता दें कि राहुल द्रविड़ का राजस्थान से एक विशेष संबंध है, क्योंकि उन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की थी. उसी फ्रैंचाइजी के साथ द्रविड़ ने सीनियर स्तर पर अपना कोचिंग कार्यकाल शुरू किया था. जयपुर रोहित शर्मा के लिए भी खास है. रोहित ने पहली बार टीम की कप्तानी जयपुर में ही की थी. जयपुर मैच के बाद खिलाड़ी दूसरे गेम के लिए रांची में उतरेंगे, जो 19 नवंबर को खेला जाएगा. तीसरे टी20 मैच की मेजबानी 21 नवंबर को कोलकाता करेगा.

    IND vs NZ 1st T20 Jaipur Weather Update: क्‍या बारिश बिगाड़ सकती है भारत-न्यूज़ीलैंड टी20 मैच का मजा? जानिए मौसम का हर अपडेट

    IND vs NZ: राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी और रोहित शर्मा का डेब्‍यू, जानें कैसी थी दोनों की पहली मुलाकात, देखें Video

    टी20 सीरीज की समाप्ति के बाद खिलाड़ी 25 से 29 नवंबर तक होने वाले शुरुआती टेस्ट मैच के लिए कानपुर में एकत्रित होंगे. मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम 3 से 7 दिसंबर तक दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा.रोहित को दोनों टेस्ट मैचों के लिए आराम दिया गया है. खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के पास न्यूजीलैंड सीरीज के बाद लंबा ब्रेक नहीं होगा, क्योंकि वे जल्द ही दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरने वाले हैं. भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से हो रही है.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Rahul Dravid, Rohit sharma, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर