Home /News /sports /

IND vs NZ: केएस भरत का खुलासा- तैयार होने के लिए मिले सिर्फ 12 मिनट, बताया- दिमाग में क्या चल रहा था

IND vs NZ: केएस भरत का खुलासा- तैयार होने के लिए मिले सिर्फ 12 मिनट, बताया- दिमाग में क्या चल रहा था

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं होने के बावजूद केएस भरत (KS Bharat) ने विकेट के पीछे अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. उन्होने तीसरे दिन 2 कैच लपके. (AP)

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं होने के बावजूद केएस भरत (KS Bharat) ने विकेट के पीछे अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. उन्होने तीसरे दिन 2 कैच लपके. (AP)

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं होने के बावजूद केएस भरत (KS Bharat) अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे. उन्हें मैच शुरू होने से कुछ मिनट पहले ही यह पता चला था कि रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की गर्दन में अकड़न है और उन्हें विकेटकीपिंग करनी है. लेकिन 28 साल के इस विकेटकीपर ने असमान उछाल वाली पिच पर अपनी विकेटकीपिंग से सबको प्रभावित किया. भरत ने तीसरे दिन 2 कैच और एक स्टम्पिंग की. मैच के बाद इस खिलाड़ी ने खुलासा कि उन्होंने कैसे तीसरे दिन अपनी विकेटकीपिंग में जरूरी बदलाव किए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से कुछ मिनट पहले ही रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने टीम मैनेजमेंट को गर्दन में जकड़न की शिकायत की. आनन-फानन में उनके बैकअप के तौर पर टीम में चुने गए दूसरे विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat) को सब्सिट्यूट के तौर पर उतारा गया. लेकिन भरत ने तीसरे दिन के खेल में शानदार विकेटकीपिंग की. पिच पर असमान उछाल था और भरत ने 85.3 ओवर के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और दो बहुत ही शानदार कैच लपके, साथ ही स्टंपिंग के लिए शानदार रिफलेक्स भी दिखाये, जो असमान उछाल के कारण गलत भी हो सकते थे. विकेट के पीछे श्रीकर भरत की काबिलियत बंगाल के 37 साल के विकेटकीपर के लिये रातों की नींद गंवाने के लिये काफी है.

    इससे भी खराब बात, रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) का गलत समय पर चोटिल होना भी उनके खिलाफ ही जा रहा है और साथ ही उनकी बल्लेबाजी भी ऋषभ पंत के भारतीय टेस्ट प्रारूप में आने के बाद खराब ही होती जा रही है.

    मेरे पास तैयार होने के लिए 12 मिनट ही थे: भरत
    केएस भरत (KS Bharat) ने भी तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बीसीसीआई टीवी पर आर अश्विन और अक्षर पटेल (Axar Patel) के साथ हुई बातचीत में खुलासा किया कि उनके पास मैच के लिए तैयार होने के लिए सिर्फ 12 मिनट ही थे. भरत ने कहा, “आम तौर पर, मैं अपनी सुबह की दिनचर्या कर रहा था और फिर सपोर्ट स्टाफ ने मुझे तैयार होने के लिए कहा. मैच के लिए तैयार होने के लिए मेरे पास केवल 12 मिनट थे.”

    ‘विकेटकीपिंग के दौरान जरूरी बदलाव किए’
    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल 2021 में डेब्यू करने वाले आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर भरत ने विल यंग का शानदार लो कैच पकड़कर न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी तोड़ने में अहम भूमिका निभाई. इस कैच को लेकर भरत ने कहा, “मुझे पता था कि गेंद नीची रह रही थी, इसलिए मैं लगातार विकेटकीपिंग के दौरान बदलाव करता रहा.

    Exclusive: विराट कोहली से छिनेगी टेस्ट कप्तानी? जानिए, क्या बोले पूर्व चीफ सेलेक्टर

    अचानक विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालना आसान नहीं: अक्षऱ
    पिछले तीन वर्षों से इंडिया- ए टीम का हिस्सा रहे 28 साल केएस भरत (KS Bharat) के प्रदर्शन के बारे में जब दिन के नायक अक्षर पटेल से पूछा तो उन्होंने कहा, “यह आसान नहीं है, जब आप अंतिम 11 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हो, और फिर अचानक से आपको खेलने के लिये कह दिया जाये.”

    IND vs NZ: अक्षर पटेल ने खोला अपनी सफलता का राज, व्हाइट बॉल का खिलाड़ी कहने पर भड़के

    ‘भरत ने शानदार विकेटकीपिंग की’
    अक्षऱ ने आगे कहा, “ऋद्धि भाई की गर्दन में जकड़न थी और वह (भरत) अभ्यास और वार्मअप कर रहा था और मैच शुरू होने से 10 मिनट पहले ही उसे मैच में खेलने के लिये कहा गया. यह आसान नहीं है.” लेकिन जैसा कि आपने देखा, उसने कैसे गेंद संभाली और कैसे कैच पलके और स्टंपिंग कीं. वह आने वाले दिनों में बेहतर ही होगा.”

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ First Test, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Ks bharat, Wriddhiman saha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर