होम /न्यूज /खेल /ओपनर्स के फ्लॉप होने पर बिखरी नजर आई टीम इंडिया! 2 बैटर्स को मिला सीधा फायदा, दिलचस्‍प है वजह

ओपनर्स के फ्लॉप होने पर बिखरी नजर आई टीम इंडिया! 2 बैटर्स को मिला सीधा फायदा, दिलचस्‍प है वजह

यह दोनों ही बैटर भारत-न्‍यूजीलैंड  वनडे सीरीज का हिस्‍सा नहीं बन पाए. (BCCI)

यह दोनों ही बैटर भारत-न्‍यूजीलैंड वनडे सीरीज का हिस्‍सा नहीं बन पाए. (BCCI)

भारत की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए ओपनिंग बैटर्स के शानदार प्रदर्शन के दम पर विरोधी टीम को बेहद आसानी से मात दी. रन चे ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का अंत हो चुका है. सभी तीन मुकाबले जीतकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी ने मेहमान टीम को क्‍लीन स्‍वीप किया. इससे पहले भारत की टीम ने पड़ोसी देश श्रीलंका को भी इसी तर्ज पर 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप कर दिया था. भारत की टीम के लिए नए साल की शुरुआत बेहद खास रही. विश्‍व कप के साल में टीम इंडिया ने अपने सभी छह मैचों में जीत दर्ज की. टॉप ऑर्डर ने इन सभी छह मैचों में शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि मिडल ऑर्डर वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाया जिसकी उम्‍मीद थी.

मिडल ऑडर बार-बार हो रहा है फ्लॉप

इंदौर वनडे पर ही नजर डालें तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक ठोककर पहले विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी बनाई. इसके बाद सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, विराट कोहली, वाशिंगटन सुंदर के बैट से ज्‍यादा रन नहीं निकले. अंत में हार्दिक पंड्या की आतिशी पारी के दम पर भारत ने 386 रनों का विशाल लक्ष्‍य सेट किया. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान भी भारतीय टीम के मध्‍यक्रम पर अहम जिम्‍मेदारी थी. 216 रनों के छोटे से लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान रोहित शर्मा की टीम ने महज 86 रन पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए. विराट, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल में से कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया. जैसे तैसे केएल राहुल 64 रन की पारी से भारत ने जीत दर्ज की.

नशेड़ी बताकर किया गया था बाहर…इंग्लिश कप्‍तान ने भी माना देश पर कलंक…अब बल्‍ले से मचा रहा हाहाकार

लो जी हो गया नामकरण! WIPL नहीं बल्कि इस नाम से जानी जाएगी लीग…3 IPL फ्रेंचाइजी ने भी खरीदी टीम

टीम पस्‍त, श्रेयस-केएल मस्‍त

रन चेज के दौरान खराब प्रदर्शन के बावजूद भारत के दो मिडल ऑर्डर बैटर बेहद खुश होंगे. एक हैं श्रेयस अय्यर और दूसरे का नाम है केएल राहुल. यह दोनों ही बैटर भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज का हिस्‍सा थे. श्रेयस चोट के चलते न्‍यूजीलैंड सीरीज से बाहर हुए जबकि केएल ने अपनी शादी के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया हुआ था. दोनों क्रिकेटर्स की गैर-मौजूदगी में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को टीम में मौका दिया गया है. ना सूर्या और ना ही ईशान इस दौरान खुद को साबित कर पाए हैं.

ईशान बांग्‍लादेश में डबल सेंचुरी जड़ने के बाद भारतीय टीम में मौके की तलाश में थे. वहीं, टी20 में धाकड़ बैटिंग के बाद सूर्यकुमार यादव को 50 ओवरों के फॉर्मेट में चांस दिया गया. दोनों में से कोई एक भी बैटर अच्‍छा प्रदर्शन करता तो केएल और श्रेयस का वनडे टीम से परमानेंट पत्‍ता कटना तय था. केएल राहुल को पहले ही टी20 फॉर्मेट से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है. अगर वनडे में भी उन्‍हें बाहर होना पड़ता तो उनके करियर पर ब्रेक लग सकता था.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, KL Rahul, Rohit sharma, Shreyas iyer, Suryakumar Yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें