होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के दिग्गज बैटर से रहना होगा सावधान! पाकिस्तान में बरपा चुका है कहर

IND vs NZ: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के दिग्गज बैटर से रहना होगा सावधान! पाकिस्तान में बरपा चुका है कहर

Ind vs Nz: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के दिग्गज बैटर से सावधान रहना होगा.  (Twitter/Blackcaps)

Ind vs Nz: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के दिग्गज बैटर से सावधान रहना होगा. (Twitter/Blackcaps)

भारत और न्यूज़ीलैंड की टीम आज (बुधवार) को अपना पहला वनडे मुकाबला खेलने के लिए तैयार है. दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव ग ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे हैदराबाद में खेला जाएगा
टीम इंडिया को डेवोन कॉनवे से रहना होगा सावधान

नई दिल्ली: श्रीलंका को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है. आज (बुधवार) टीम इंडिया वनडे सीरीज की शुरुआत करेगी. टीम इंडिया की नजर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने पर होगी. हालांकि, न्यूजीलैंड का दिग्गज बैटर डेवोन कॉनवे (Devon Conway) टीम इंडिया के लिए खतरनाक बन सकता है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में गजब की बैटिंग की थी.

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में डेवोन कॉनवे ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ रहे थे. वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. दूसरे वनडे में कॉनवे ने जबरदस्त वापसी की और शतक जड़ दिया. उन्होंने 92 गेंदों में 101 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 13 चौके और 1 छक्का जड़ा था. न्यूजीलैंड ने दूसरा वनडे 79 रनों से जीता था.

तीसरे वनडे में कॉनवे ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. उन्होंने 1 छक्का और 5 चौके की मदद से 65 गेंदों में 52 रन बनाए ते. अपने इसी प्रदर्शन के दम पर वह ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ भी चुने गए थे.

VIDEO: सरफराज खान ने शतक जड़ने के बाद Siddhu Moosewala के अंदाज में मनाया जश्न, देखें रिएक्शन

अय्यर के चोटिल होने से 2 खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत, एक का होगा टेस्ट डेब्यू!

भारतीय पिचों पर करते हैं बेहतरीन बल्लेबाजी:
डेवोन कॉनवे को भारतीय पिचों पर बल्लेबाजी करने का अच्छा अनुभव है. कॉनवे ने पिछले साल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. शुरुआत में उन्हें मौके नहीं दिए गए थे. लेकिन जब उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, तब उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की. कॉनवे ने 7 मैचों में 145.66 के स्ट्राइक रेट से 252 रन बनाए थे, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 87 का था.

टीम इंडिया को रहना होगा सावधान!

भारतीय टीम को वनडे सीरीज जीतने के लिए डेवोन कॉनवे से सावधान रहना होगा. डेवोन कॉनवे 3 मैचों में 2 बार नसीम शाह की गेंद पर आउट हुए थे. इसे देखते हुए रोहित शर्मा उनके खिलाफ तेज गेंदबाजी करने की रणनीति अपना सकते हैं.

Tags: Devon Conway, IND vs NZ, India vs new zealand, Rohit sharma

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें