होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ: ईशान किशन का दोहरा शतक डिमोशन वाला, अब ओपनिंग में नहीं मिलेगा मौका, कप्तान ने खोल दिए पत्ते

IND vs NZ: ईशान किशन का दोहरा शतक डिमोशन वाला, अब ओपनिंग में नहीं मिलेगा मौका, कप्तान ने खोल दिए पत्ते

India vs New Zealand ODI Series: ईशान किशन (Ishan Kishan) न्यूजीलैंड के खिलाफ उतर सकते हैं.  (AFP)

India vs New Zealand ODI Series: ईशान किशन (Ishan Kishan) न्यूजीलैंड के खिलाफ उतर सकते हैं. (AFP)

India vs New Zealand ODI Series: ईशान किशन (Ishan Kishan) दोहरा शतक जड़कर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा चुके हैं. इस ...अधिक पढ़ें

हैदराबाद. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था और वे मैच में बतौर ओपनर उतरे थे. इसके बाद भी उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला. केएल राहुल बतौर विकेटकीपर उतरे. न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) 18 जनवरी बुधवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज में ईशान को मौका मिलना तय माना जा रहा है. राहुल शादी के कारण सीरीज से हट चुके हैं. हालांकि ईशान को ओपनिंग में जगह नहीं मिलेगी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस पर मुहर लगा दी है. टीम इंडिया सीरीज जीतकर वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंचना चाहेगी.

रोहित शर्मा ने मैच से पहले साफ कर दिया है कि ईशान किशन ओपिनंग की जगह मध्यक्रम में खेलेंगे. इस तरह से दोहरा शतक लगाने के बाद भी उनका डिमोशन हो गया है. शुभमन गिल को उन पर तरजीह दी गई, जिन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ श्रीलंका के खिलाफ ओपनिंग की थी. गिल ने 3 मैचों में 70, 21 और 116 रन की पारी खेली. ईशान किशन वनडे में 3 बार मिडिल ऑर्डर में उतर चुके हैं. दूसरे विकेटकीपर केएस भरत को कवर के तौर पर रखा गया है.

सिराज ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा. गिल और विराट कोहली के अलावा रोहित ने भी 83 और 42 रन बनाए, लेकिन वे शतक नहीं जमा सके. कोहली ने एक के बाद एक शतक ठोके और पुराने फॉर्म में लौटकर न्यूजीलैंड के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ 28, 28 और 38 रन बनाए. वे कमर की चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह रजत पाटीदार को शामिल किया गया है.

अक्षर भी टीम में नहीं
राहुल के अलावा अक्षर पटेल को भी ब्रेक दिया गया है, जिनकी जगह शाहबाज अहमद अंतिम एकादश का हिस्सा हो सकते हैं. देखना यह है कि टीम मैनेजमेंट उन्हें उतारता है या वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिलता है. अब तक भारत ने कलाई के एक स्पिनर को तरजीह दी है. ऐसे में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव में से एक को चुना है, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ प्रभावित भी किया.

Ranji Trophy: अर्जुन तेंदुलकर की आग उगलती गेंदें देखी या नहीं, बैटर रन बनाने को तरसे, शतकवीर को दिखाए तारे

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान ), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलेन, डग ब्रासवेल, माइकल ब्रासवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनेर.

Tags: India vs new zealand, Ishan kishan, New Zealand, Rohit sharma, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें