Home /News /sports /

IND vs NZ: अश्विन ने 'बोल्ड होने के बाद लिया रिव्यू?' ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने यूं कसा तंज

IND vs NZ: अश्विन ने 'बोल्ड होने के बाद लिया रिव्यू?' ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने यूं कसा तंज

India vs New Zealand Test Series: आर अश्विन को एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में क्लीन बोल्ड कर दिया. वो खाता भी नहीं खोल पाए थे. (AP)

India vs New Zealand Test Series: आर अश्विन को एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में क्लीन बोल्ड कर दिया. वो खाता भी नहीं खोल पाए थे. (AP)

Ind vs NZ: रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कानपुर टेस्ट में तो गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन मुंबई टेस्ट में उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने उन्हें पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. हालांकि, अश्विन को अपने बोल्ड होने का पता ही नहीं चला और उन्होंने अंपायर की तरफ रिव्यू का इशारा कर दिया. इसी पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने अश्विन पर ट्वीट कर तंजा कसा है. जानिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने भारतीय स्पिनर के लिए क्या लिखा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) बीते कुछ साल से टेस्ट क्रिकेट में हर रोल में फिट नजर आए हैं. उन्हें जब भी खेलने का मौका मिला तो गेंद के साथ-साथ कई मौकों पर बल्ले से भी धमाल मचाया. न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में भी उन्होंने ऐसा ही प्रदर्शन किया था. अश्विन ने इस टेस्ट की दोनों पारी में 30 से अधिक रन बनाने के साथ 3-3 विकेट लिए थे. हालांकि, मुंबई टेस्ट उनके लिए अब तक अच्छा नहीं बीता. टेस्ट के दूसरे दिन बल्लेबाजी के लिए उतरे अश्विन कीवी स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) की पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड हो गए. एजाज की इस गेंद को अश्विन बिल्कुल समझ नहीं पाए और पिच पर पड़ते ही यह सीधा उनका ऑफ स्टम्प ले उड़ी.

    आर अश्विन (R Ashwin) को यह पता ही नहीं चला कि वो बोल्ड हो गए. उन्हें लगा कि विकेटकीपर ने शायद उन्हें कैच आउट या स्टम्प किया है. इस गफलत में उन्होंने डीआरएस मांग लिया. अंत में अंपायर्स ने टीवी रीप्ले का सहारा लिया, जिसमें यह साफ हो गया कि गेंद सीधे उनके ऑफ स्टम्प से टकराई थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने ट्विटर पर अश्विन के मजे ले लिए. हॉग ने ट्विटर पर मजेदार मीम शेयर किया. उन्होंने इसका कैप्शन लिखा- अश्विन ने बोल्ड होने के बाद भी रिव्य मांगा ?

    हॉग ने अश्विन पर सवाल खड़े किए
    हॉग यहीं नहीं रूके उन्होंने इसके बाद एक और ट्वीट किया. इसमें उन्होंने सवाल किया कि भारत ने क्यों नहीं अपना रिव्यू खोया, जबकि अश्विन ने खुद फैसले की समीक्षा करने की मांग की थी. उन्होंने लिखा, “निश्चित रूप से भारत अश्विन के कारण एक रिव्यू गंवा बैठा. अगर आप आउट होने को लेकर अनिश्चित हैं तो फिर क्यों नहीं नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े साथी बल्लेबाज से पूछा ?

    IND vs SA: विराट काेहली के 100वें टेस्ट की तारीख और जगह तय, जानिए पूरी डिटेल

    अश्विन शून्य पर आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज
    जहां तक मुंबई टेस्ट की बात है तो अश्विन पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली भी बिना खाता खोले आउट हुए थे. इन दोनों बल्लेबाजों को न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने अपनी फिरकी के जाल में फंसाया था. वहीं, अश्विन को भी एजाज ने अपना शिकार बनाया. इस बीच, मयंक अग्रवाल 150 रन पूरे करके आउट हो गए. वहीं, अक्षऱ पटेल ने टेस्ट में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया.

    Tags: Ajaz Patel, Brad Hogg, IND vs NZ, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, R ashwin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर