IND VS NZ: आज सचिन के इन दो रिकॉर्ड को तोड़ देंगे रोहित शर्मा!

आज सेमीफाइल में जब वह मैदान पर बैटिंग के लिए उतरेंगे तो एक बार फिर से रिकॉर्ड्स की झड़ी लग सकती है.

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 8:11 AM IST
IND VS NZ: आज सचिन के इन दो रिकॉर्ड को तोड़ देंगे रोहित शर्मा!
आज भी टूटेंगे कई रिकॉर्ड्स! (फोटो-AP)
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 8:11 AM IST
मैच दर मैच...पारी दर पारी... रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में रनों का अंबार लगा रहे हैं. इन दिनों वह बैटिंग के लिए आते हैं तो शतक की गारंटी होती है. अब तक पांच शतक और छह सौ से ज्यादा रन लगाने वाले रोहित ने इस बार वर्ल्ड के कई बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. आज सेमीफाइल में जब वो मैदान पर बैटिंग के लिए उतरेंगे तो एक बार फिर से रिकॉर्ड्स की झड़ी लग सकती है. आज उनके निशाने पर रहेंगे सचिन तेंदुलकर के दो बड़े रिकॉर्ड्स.

सबसे ज्यादा शतक
वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड पर सचिन तेंदुलकर का अकेला कब्जा था. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ आखिरी लीग मैच में रोहित ने 103 रनों की पारी खेल कर सचिन की बराबरी कर ली. अब इन दोनों के नाम 6-6 शतक हैं. आज अगर रोहित एक और शतक लगा लेते हैं तो फिर सचिन का ये रिकॉर्ड टूट जाएगा. रोहित इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले मैच में ही उन्होंने एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 5 शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

सबसे ज्यादा रन

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड फिलहाल सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने 2003 के वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे. रोहित इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब पहुंच गए हैं. उन्होंने अब तक 647 रन बना लिए हैं यानी सिर्फ 27 और रन बना कर रोहित एक वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन जाएंगे.

निशाने पर सचिन का रिकॉर्ड (फोटो-AP)


इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन
Loading...

रोहित शर्मा एक और रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज़ हैं रिकी पॉन्टिंग. उन्होंने 1387 रन बनाए थे. लेकिन रोहित उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 54 रन दूर हैं. रोहित अब तक इंग्लैंड में 70 की औसत से 1334 रन बना चुके हैं.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर!

सेमीफाइनल में हारे तो क्या होगा? विराट कोहली ने दिया ये जवाब
First published: July 9, 2019, 7:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...