Home /News /sports /

IND vs NZ: रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम दर्ज हो सकती है बड़ी उपलब्धि, कोलकाता टी20 में इन 5 रिकॉर्ड पर नजर

IND vs NZ: रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम दर्ज हो सकती है बड़ी उपलब्धि, कोलकाता टी20 में इन 5 रिकॉर्ड पर नजर

IND vs NZ: रोहित शर्मा और केएल राहुल कोलकाता में होने वाले टी20 सीरीज के आखिरी मैच में खास रिकॉर्ड बना सकते हैं. (फोटो-AFP)

IND vs NZ: रोहित शर्मा और केएल राहुल कोलकाता में होने वाले टी20 सीरीज के आखिरी मैच में खास रिकॉर्ड बना सकते हैं. (फोटो-AFP)

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता में टी20 सीरीज की तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर सकते हैं. इसके अलावा भी कई भारतीय रिकॉर्ड की दहलीज पर खड़े हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता में टी20 सीरीज की तीसरा और आखिरी मुकाबला (IND vs NZ Kolkata T20) रविवार को खेला जाएगा. जयपुर और रांची में हुए पहले दो मैच जीतकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है. ऐसे में सीरीज के लिहाज से इस मैच की बहुत ज्यादा अहमियत नहीं रह जाती है लेकिन आखिरी टी20 में भारतीय खिलाड़ी कई रिकॉर्ड बना सकते हैं. रोहित शर्मा और केएल राहुल (KL Rahul) इस मैच में अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर सकते हैं.

    टी20 टीम के कप्तान बनने के बाद से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला जमकर रन उगल रहा है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में हुए पहले टी20 में 48 रन बनाए थे. इसके बाद रांची टी20 में भारतीय कप्तान ने सिर्फ 36 गेंद में ताबड़तोड़ 55 रन ठोके थे. इस पारी में रोहित ने 5 छक्के और 1 चौका जड़ा था. रोहित ने रांची में टी20 इंटरनेशनल में 29वीं बार 50 से अधिक स्कोर बनाया था.

    विराट कोहली (Virat Kohli) भी 29 बार यह कारनामा कर चुके हैं. रोहित ने 4 शतक और 25 अर्धशतक लगाए हैं. कोहली अब तक शतक नहीं लगा सके हैं. टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित के ही नाम है. वो अब तक 4 शतक लगा चुके हैं.

    रोहित के पास विराट को छोड़ने का मौका

    रोहित के पास कोलकाता में विराट के सबसे अधिक 50 प्लस स्कोर के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. वो अगर आखिरी टी20 में भी अर्धशतक लगा देते हैं, तो फिर उनके नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे अधिक बार 50 प्लस स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. रोहित को अंतरराष्ट्रीय टी20 में 150 छ्क्के पूरे करने के लिए भी 3 सिक्स की जरूरत है.

    केएल राहुल 500 चौके पूरे कर सकते हैं
    केएल राहुल (KL Rahul) भी एक खास रिकॉर्ड की दहलीज पर हैं. उन्हें टी20 फॉर्मेट में 500 चौके पूरा करने के लिए सिर्फ 2 बाउंड्री की दरकार है. वो इस फॉर्मेट में 232 छक्के लगा चुके हैं.

    IND vs NZ: ईडन गार्डन्स का रिकॉर्ड देख रोहित शर्मा को होगी खुशी? इसी मैदान पर खेला गया था टी20 वर्ल्ड कप फाइनल

    युजवेंद्र चहल का 50वां टी20
    युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले 2 टी20 में मौका नहीं मिला है. अगर उन्हें कोलकाता में होने वाले तीसरे टी20 में खेलने का मौका मिलता है, तो यह उनका 50वां टी20 होगा. उन्होंने अब तक 49 टी20 में कुल 63 विकेट लिए हैं.

    इसे भी देखें, IND vs NZ: कप्‍तान टिम साउदी ने बताया, भारत के खिलाफ क्‍यों हारी न्‍यूजीलैंड टीम?

    ऋषभ पंत भी चौकों की फिफ्टी लगा सकते
    ऋषभ पंत भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 में चौकों की फिफ्टी पूरी कर सकते हैं. उन्होंने अब तक 40 टी20 में कुल 44 चौके लगाए हैं. अगर वो न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में 6 चौके जड़ देते हैं तो चौकों का अर्धशतक पूरा हो जाएगा और पांचवां रिकॉर्ड भी चौके से ही जुड़ा है. श्रेयस अय्यर को भी चौकों की फिफ्टी से 6 बाउंड्री दूर हैं.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs New Zealand 2021, KL Rahul, Number Game, Rohit sharma

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर