Home /News /sports /

विराट कोहली ने भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से पहले वेंकटेश अय्यर से क्या कहा? ऑलराउंडर ने किया खुलासा

विराट कोहली ने भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से पहले वेंकटेश अय्यर से क्या कहा? ऑलराउंडर ने किया खुलासा

IND vs NZ Series से पहले विराट कोहली ने विश्व कप के दौरान वेंकटेश अय्यर को महत्वपूर्ण सलाह दी थी. ऑलराउंडर ने एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया है. (KKR Instagram)

IND vs NZ Series से पहले विराट कोहली ने विश्व कप के दौरान वेंकटेश अय्यर को महत्वपूर्ण सलाह दी थी. ऑलराउंडर ने एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया है. (KKR Instagram)

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को भी नहीं पता था कि भारत के लिए खेलने का उनका सपना इतना जल्दी पूरा हो जाएगा. इस ऑलराउंडर को टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2021) के लिए भी नेट बॉलर के रूप में टीम के साथ जोड़ा था. टीम के नेट सेशन के दौरान उन्हें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अहम सलाह दी थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के सितारा खिलाड़ियों में से एक वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को भी नहीं पता था कि भारत के लिए खेलने का उनका सपना इतना जल्दी पूरा हो जाएगा. इस ऑलराउंडर ने इसी साल आईपीएल के यूएई लेग (IPL 2021) में डेब्यू किया था और लीग के 10 मैच में 370 रन ठोक न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs NZ T20 Series) के लिए चुने गए. अय्यर बतौर नेट गेंदबाज टी20 विश्व कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे. ऐसे ही एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान उन्हें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने महत्वपूर्ण सलाह दी थी, जिसका उन्होंने खुलासा किया है.

    अय्यर ने टाइम्स ऑफ इंडिया डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि नेट सेशन के दौरान, मैंने अधिकांश वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ बातचीत की. विराट भाई ने कहा कि आप जो कर रहे हैं उस पर ध्यान लगाएं. उन्होंने यह भी कहा कि आप अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और कड़ी मेहनत जारी रखें. मैं विराट भाई के उन सुझावों को हमेशा याद रखूंगा. कोहली टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के कप्तान थे. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में यह भूमिका रोहित शर्मा निभाते नजर आएंगे.

    इस पर अय्यर ने कहा,” रोहित भाई शानदार बल्लेबाज हैं और मैं उनसे खेल की बारीकियां सीखने के लिए उत्साहित हूं.”

    रोहित भाई की कप्तानी में खेलने के लिए बेकरार: वेंकटेश
    वेंकटेश ने कहा, “मैं वास्तव में रोहित भाई के नेतृत्व में खेलने के लिए उत्साहित हूं. वह इतने महान खिलाड़ी हैं. टीम वास्तव में मजबूत नजर आ रही है. मुझे यकीन है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे. यह मेरे जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए भी सीखने का बड़ा अनुभव होगा और रोहित भाई की कप्तानी में खेलना रोमांचक होगा.

    ‘मुझे आवेश खान ने सेलेक्शन की खबर दी’
    उन्होंने आगे कहा कि मैं बहुत खुश हूं. मैंने इसके लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है. ईमानदारी से, मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी. हर बार जब मैं बीच में जाता हूं, तो मैं बस प्रदर्शन करना चाहता हूं और अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाना चाहता हूं. मैं इसके लिए चयनकर्ताओं, कप्तान और सभी सीनियर्स और कोच का वास्तव में आभारी हूं. भारत की जर्सी पहनना हर क्रिकेटर का सपना होता है और वह दिन आ गया है. मैं बहुत खुश हूं. मुझे यह खबर आवेश खान ने दी.

    12 वनडे खेलने वाले क्रिकेटर ने तराशा, सेलेक्शन होते ही एयरपोर्ट से सीधे आशीर्वाद लेने घर पहुंचे आवेश खान

    अय्यर ने आईपीएल में 370 रन बनाए थे
    अय्यर ने आईपीएल 2021 के 10 मैच में 370 रन बनाए थे, जिनमें 4 अर्धशतक शामिल रहे. इसके अलावा उन्होंने 3 विकेट भी लिए थे. अय्यर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया और 5 मैच में 155 रन बनाने के साथ 5 विकेट भी लिए.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IPL 2021, Rohit sharma, Venkatesh Iyer, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर