Home /News /sports /

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में जड़ा शानदार शतक, कानपुर में 52 साल बाद हुआ ऐसा

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में जड़ा शानदार शतक, कानपुर में 52 साल बाद हुआ ऐसा

India vs New Zealand: श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में जड़ा शानदार शतक (फोटो-AP)

India vs New Zealand: श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में जड़ा शानदार शतक (फोटो-AP)

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. दूसरे दिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer Century) ने अपने डेब्यू टेस्ट में शानदार शतक जड़ा. अय्यर डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज हैं. उनके पास अब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का एक खास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने डेब्यू टेस्ट में शानदार शतक जड़ा है. अय्यर ने कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ 1st Test) 157 गेंदों में पहला टेस्ट शतक लगाया. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और दो छक्के जड़े. अय्यर डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज हैं. उनके पास अब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का एक खास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. धवन के नाम भारत की तरफ से डेब्यू टेस्ट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 187 रनों की पारी खेली थी. अय्यर के पास दोहरा शतक जड़ने और धवन को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका है.

    श्रेयस अय्यर  न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले तीसरे भारतीय हैं. इसके अलावा कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले साल 1969 में गुंडप्पा विश्वनाथ ने ये कारनामा किया था. अय्यर ने भारतीय टीम की तरफ टी20 और वनडे डेब्यू साल 2017 में ही किया था. हालांकि उन्हें टेस्ट डेब्यू करने का मौका 4 साल बाद मिला. अय्यर टेस्ट खेलने वाले 303वें भारतीय क्रिकेटर हैं.

    दूसरे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत ने चार विकेट 258 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया है. कल के नाबाद बल्लेबाज रवींद्र जडेजा  बिना एक रन जोड़े ही टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए. जडेजा ने 112 गेंदों में 6 चौकों के साथ 50 रन की पारी खेली.  जडेजा के बाद उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा  भी कुछ खास नहीं कर सके. वह 1 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर विकेट के पीछे टॉम ब्लेंडलक को कैच दे बैठे. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 22 रनों की साझेदारी हुई.

    यह भी पढ़ें:

    टिम पैन ने क्रिकेट से लिया ब्रेक, एशेज से हुए बाहर, सेक्सटिंग कांड की वजह से छोड़ी थी कप्तानी

    पैट कमिंस बने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान, स्टीव स्मिथ को भी मिली अहम जिम्मेदारी

    पहले दिन सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (93 गेंदों पर 52 रन) की पारी भी आकर्षण का केंद्र रही. चेतेश्वर पुजारा (88 गेंदों पर 26 रन) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (63 गेंदों पर 35 रन) अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ी पारी नहीं खेल पाये जबकि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (28 गेंदों पर 13 रन) मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे. लंबे कद के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने फिर से भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाला. उन्होंने सुबह के सत्र में अग्रवाल को विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच कराने के बाद गिल और रहाणे को बोल्ड किया.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Ravindra jadeja, Shikhar dhawan, Shreyas iyer

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर