होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ: शुभमन गिल को किस बात से होती है खीझ... क्यों कहा स्टेडियमों में होनी चाहिए छत?

IND vs NZ: शुभमन गिल को किस बात से होती है खीझ... क्यों कहा स्टेडियमों में होनी चाहिए छत?

शुभमन गिल इस साल प्रचंड फार्म में चल रहे हैं. (AP)

शुभमन गिल इस साल प्रचंड फार्म में चल रहे हैं. (AP)

IND vs NZ 2nd ODI: न्यूजीलैंड के दौरे पर आई टीम इंडिया के बीच टी20 और वनडे 6 मैचों में सीरीज बारिश से बुरी तरह से प्रभा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत के एकदिवसीय बल्लेबाजी ढांचे में बदलाव पर विचार किया जा रहा है
गिल का मानना है कि हर दिन 400 या 450 रन का स्कोर नहीं बन सकता

हैमिल्टन. न्यूजीलैंड के दौरे पर आई टीम इंडिया के बीच टी20 और वनडे 6 मैचों में सीरीज बारिश से बुरी तरह से प्रभावित हुई है. इस दौरे के छह मैचों में से अभी तक दो मैच (पहला T20 और दूसरा वनडे) बारिश के कारण रद्द करने पड़े जबकि एक मैच (नेपियर T20) का फैसला डकवर्थ लुईस पद्धति से हुआ था. वनडे सीरीज का दूसरा मैच बारिश में धुल जाने से टीम इंडिया को भारी निराशा हुई, क्योंकि अब भारतीय टीम के पास सीरीज जीतने का माैका नहीं होगा, बल्कि अब चुनौती होगी सीरीज को बराबर करने की.

मैच रद्द होने से पहले अच्छी बल्लेबाजी कर रहे भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी काफी निराश हुए. उनका मानना ​​है कि बारिश के कारण मैचों के प्रभावित होने से खिलाड़ी और दर्शक दोनों परेशान होते हैं, इसलिए बंद छत वाले स्टेडियम (इंडोर स्टेडियम) अच्छा विकल्प हो सकते हैं.

पहले वनडे में 50 रन बनाने वाले गिल ने दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द किए जाने तक नाबाद 45 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे. उन्होंने कहा कि बारिश से मैचों के प्रभावित होने से खीझ पैदा होती है. गिल ने दूसरा वनडे रद्द किए जाने के बाद संवाददाताओं से कहा, “यह फैसला (इंडोर स्टेडियम में खेलने का) बोर्ड को करना है. एक खिलाड़ी और प्रशंसक होने के नाते बारिश के कारण इतने अधिक मैचों के प्रभावित होने से परेशानी होती है. मैं इस बारे में क्या कह सकता हूं क्योंकि यह बड़ा फैसला है. निश्चित तौर पर बंद छत वाले स्टेडियम अच्छा विकल्प होंगे.”

सूर्यकुमार यादव को किसी से बात करने की क्या जरूरत है, शुभमन गिल ने मैच के बाद दिया बयान

कैसे विराट का यार बना 360 डिग्री बल्लेबाज? कोच ने 3 बातों से कर दिया बड़ा खुलासा

IND vs NZ ODI: दूसरा वनडे मैच बारिश में धुला, निराश टीम इंडिया के सामने अब सीरीज बराबर करने की चुनौती

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे में बारिश के पहले व्यवधान के बाद ओवरों की संख्या को घटाकर 29 कर दिया गया था लेकिन मैच में केवल 12.5 ओवर का खेल ही हो पाया. गिल ने कहा, “यह बेहद परेशान करने वाला होता है क्योंकि आपको पता नहीं होता है कितने ओवर का खेल होगा. ऐसे में आप उसके अनुसार रणनीति नहीं बना सकते.”

वनडे में हर रोज 400 या 450 रन नहीं बन सकते: गिल
भारत के एकदिवसीय बल्लेबाजी ढांचे में बदलाव पर विचार किया जा रहा है, लेकिन पंजाब के इस युवा खिलाड़ी का मानना है कि हर दिन 400 या 450 रन का स्कोर नहीं बन सकता. गिल ने कहा, “साल में एक या दो मैचों में ही 400 से 450 रन का स्कोर बन सकता है. अधिकतर टीम का लक्ष्य 300 रन के आसपास स्कोर करना होता है. इसके अलावा यह परिस्थितियों पर भी निर्भर करता है कि आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं या लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं. लेकिन 400 से अधिक का स्कोर हर मैच में नहीं बनाया जा सकता है.”

‘मैं टीम के लिए लंबी पारियां खेलना चाहता हूं’
गिल अगले साल होने वाले विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं लेकिन उन्होंने कहा कि अभी वह उस बारे में नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने कहा, “मैं अभी इतनी दूर के बारे में नहीं सोच रहा हूं और मुझे जो भी अवसर मिल रहे हैं उनका पूरा फायदा उठाना चाहता हूं. मैं टीम के लिए बड़ी पारियां खेलना चाहता हूं.”

Tags: Dls news, IND vs NZ, India vs new zealand, Kane williamson, Shikhar dhawan, Shubman gill, Team india, World cup 2023

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें