Home /News /sports /

IND vs NZ: विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच से पहले ओस को लेकर हैं परेशान

IND vs NZ: विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच से पहले ओस को लेकर हैं परेशान

IND vs NZ, T20 World Cup 2021:  29 साल बाद पाकिस्तान की टीम भारत को वर्ल्ड कप के मैच में हराने में कामयाब रही (PIC: AP)

IND vs NZ, T20 World Cup 2021: 29 साल बाद पाकिस्तान की टीम भारत को वर्ल्ड कप के मैच में हराने में कामयाब रही (PIC: AP)

IND vs NZ, T20 World Cup 2021: टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में बिना विकेट गंवाए 152 रन बनाकर मैच को जीत लिया. इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया. ऐसा पहली बार हुआ, जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान (IND vs PAK) के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. पाकिस्तान के हाथों पहले मैच में 10 विकेट से करारी हार (IND vs PAK) मिलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के अगले मैच के लिए छह दिन का ब्रेक होने से उनकी टीम को आत्ममंथन और नए सिरे से रणनीति बनाने में मदद मिलेगी. भारत को विश्व कप में तीन दशक में पहली बार पाकिस्तान (India vs Pakistan) ने हराया. ममैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अगले मैच से पहले लंबे ब्रेक के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने कहा,”हर नजरिये से यह हमारे लिए अच्छा होगा. हम एक पूरा सत्र और आईपीएल खेलकर आ रहे हैं और उसके बाद विश्व कप.”

    उन्होंने कहा, ”इस तरह के बड़े ब्रेक से फिटनेस का स्तर बनाए रखने में मदद मिलती है, क्योंकि ऐसे प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है.” विराट कोहली ने कहा कि इस ब्रेक से अगले मैच से पूर्व नए सिरे से रणनीति बनाने में भी मदद मिलेगी.

    IND vs PAK: मोहम्मद शमी को बुरा-भला करने वालों पर बरसे सहवाग-इरफान, बोले- इसे रोकने की जरूरत

    उन्होंने कहा, ”टी20 विश्व कप हमेशा काफी प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होता है. इस ब्रेक से हमें नए सिरे से वापसी में मद मिलेगी. हम पूरे आत्मविश्वास के साथ वापसी करके रणनीति पर अमल करेंगे.” उन्होंने कहा, ”टीम के रूप में यह अच्छा ही हुआ. अब हमें आत्ममंथन और नए सिरे से तैयारी का मौका मिल गया.”

    कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि उनकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ उन्नीस साबित हुई लेकिन यह भी कहा कि ओस के कारण बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा, ”टॉस की भूमिका अहम होगी. दूसरे हाफ में इस तरह से ओस रही तो पहले हाफ में ज्यादा रन बनाने होंगे.”

    Ind vs Pak: भारत पर जीत दर्ज करने के बाद पाक खिलाड़ियों का जश्‍न, कप्‍तान बाबर आजम बोले- ज्‍यादा मत डूबना

    उन्होंने कहा कि उनके खिलाड़ियों को पता है कि गलती कहां हुई और वे इसमें सुधार करेंगे. उन्होंने कहा, ”हमें पता है कि हमसे गलती कहां हुई. इस पर तस्वीर साफ है और यह अच्छी बात है. हम इस पर मेहनत करके आगे बेहतर प्रदर्शन करेंगे, क्योंकि अभी काफी मैच खेलने हैं.”

    बता दें कि भारतीय टीम का अगला मुकाबला 31 अक्‍टूबर को न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) से होगा. भारत के सभी मैच शाम 7.30 बजे खेले जाएंगे. ग्रुप 2 में भारत कुल 5 मैच खेलेगा, जिसमें एक मैच को छोड़कर बाकी सभी मैच दुबई में खेले जाएंगे. भारत और अफगानिस्‍तान के बीच मैच अबु धाबी में खेला जाएगा.

    भारत का पूरा शेड्यूल
    24 अक्‍टूबर: भारत बनाम पाकिस्‍तान, दुबई
    31 अक्‍टूबर: भारत बनाम न्‍यूजीलैंड, दुबई
    3 नवंबर: भारत बनाम अफगानिस्‍तान, अबु धाबी
    5 नवंबर: भारत बनाम स्‍कॉटलैंड, दुबई
    8 नवंबर: भारत बनाम नामीबिया, दुबई

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs PAK, India vs new zealand, India Vs Pakistan, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर