Home /News /sports /

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले आकाश चोपड़ा ने दी प्लेइंगXI में 2 बदलाव की सलाह

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले आकाश चोपड़ा ने दी प्लेइंगXI में 2 बदलाव की सलाह

IND vs NZ, T20 World Cup: भारत और न्यूजीलैंड का मैच 31 अक्टूबर को होगा (PIC: AP)

IND vs NZ, T20 World Cup: भारत और न्यूजीलैंड का मैच 31 अक्टूबर को होगा (PIC: AP)

IND vs NZ, T20 World Cup: भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच 31 अक्टूबर को खेला जाएगा. इससे पहले भारत को टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल उठ रहे हैं और साथ ही दिग्गज प्लेइंग इलेवन में बदलाव के लिए सलाह भी दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) को लगता है कि रविवार को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच (India vs Pakistan) में एक इकाई के रूप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम प्रबंधन को अगले टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) मैचों के लिए एक अलग गेंदबाजी संयोजन तैयार करना चाहिए. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हुए पहले मैच में कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की सलामी जोड़ी ने नाबाद 152 रन की साझेदारी कर भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. यह 13 विश्व कप मुकाबलों में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पहली जीत थी.

    इस मैच में सभी भारतीय गेंदबाजों ने प्रति ओवर सात या अधिक रन दिए, जिसमें मोहम्मद शमी सबसे महंगे साबित हुए थे. उन्होंने 3.5 ओवर में 11.20 की इकोनॉमी रेट से 43 रन लुटाए. अपने यूट्यूब चैनल पर भारत की गेंदबाजी इकाई के बारे में बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया कि भुवनेश्वर कुमार पहले जैसे गेंदबाज नहीं थे और शमी के अच्छे दिनों की तुलना में टी20 क्रिकेट में अधिक सामान्य दिन था. उन्होंने रवींद्र जडेजा के चयन पर भी सवाल उठाया, यह संकेत देते हुए कि भारत को रक्षात्मक विकल्प की तुलना में बीच के ओवरों में अधिक आक्रामक स्पिन विकल्प की आवश्यकता हो सकती है.

    T20 World Cup: क्विंटन डिकॉक नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप! बोर्ड के फैसले को नहीं माना

    आकाश चोपड़ा ने कहा, ”आप इस पांच-गेंदबाज संयोजन के साथ मैदान नहीं ले सकते. इसे देखने के दो तरीके हैं. यदि आपको लगता है कि आपको छठे गेंदबाजी विकल्प की आवश्यकता है तो आप हार्दिक को शार्दुल से बदलना चाह सकते हैं, लेकिन यह एक समान प्रतिस्थापन नहीं है. मैं कहूंगा कि हार्दिक खेलें, लेकिन संयोजन को बदलने की जरूरत है क्योंकि भुवनेश्वर पहले जैसे गेंदबाज नहीं दिख रहे हैं. टी20 में शमी की बॉलिंग में उतार-चढ़ाव रहा है. जडेजा 4 ओवर के गेंदबाज हैं, लेकिन वह विकेट लेने वाले ऑप्शन नहीं हैं. वह राहुल चाहर या युजवेंद्र चहल या राशिद खान नहीं हैं.”

    हालांकि, आकाश चोपड़ा ने वरुण चक्रवर्ती का सपोर्ट किया, जिन्होंने जिन्होंने 16वें ओवर में दो छक्के लगाने से पहले अपने पहले तीन ओवरों में केवल 17 रन लुटाए. उन्होंने कहा, ”वरुण चक्रवर्ती ने बहुत कम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है तो चलिए उन्हें थोड़ा समय देते हैं. लेकिन क्या वह आपके जाने-माने गेंदबाज हैं? क्योंकि जब आप पांच गेंदबाजों का संयोजन चुनते हैं, तो सभी को फॉर्म में रहना होता है और बीच में एक भी साधारण दिन नहीं बिताना चाहिए. इसलिए मुझे लगता है कि आपको इस संयोजन को बदलना होगा. मैं कुछ कट्टरपंथी होने की उम्मीद नहीं कर रहा हूं, लेकिन (पाकिस्तान की हार के बाद) जो सबक मिला है, वह यह है कि यह संयोजन काम नहीं करेगा. इसलिए भारत को एक अलग गेंदबाजी संयोजन के साथ जाने की जरूरत है.”

    T20 World Cup: आमिर खान ने अक्षय कुमार से पूछा- क्यों IND vs PAK मैच इंजॉय किया? तो एक्टर ने मुस्कुरा कर कहा…

    पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 वर्ल्ड कप मैच में भारत के पास बेंच पर तीन गेंदबाज बैठे हुए थे- राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन. प्रबंधन भुवनेश्वर की जगह शार्दुल को ले सकता है जो उन्हें बल्लेबाजी में भी गहराई प्रदान करेगा, लेकिन वह इस स्पिन संयोजन के साथ जारी रह सकता है. भारत अगला टी20 वर्ल्ड कप मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से खेलेगा.

    Tags: Aakash Chopra, Bhuvneshwar kumar, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, India Vs Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर