होम /न्यूज /खेल /रुतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने से विस्‍फोटक बैटर की चांदी…रणजी में दिखाया था दम…अब मिला गोल्‍डन चांस

रुतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने से विस्‍फोटक बैटर की चांदी…रणजी में दिखाया था दम…अब मिला गोल्‍डन चांस

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज 27 जनवरी से शुरू हो रही है. (AP)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज 27 जनवरी से शुरू हो रही है. (AP)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे सीरीज में भारत के कप्‍तान थे लेकिन टी20 में टीम के नेतृत्‍व की जिम्‍मेदारी अब हार्दिक प ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. न्‍यूजीलैंड का वनडे में सूपड़ा साफ करने के बाद अब भारत को मेहमान टीम का सामना खेल के सबसे छोटे प्रारूप में करना है. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्‍तानी वाली भारतीय टीम 27 जनवरी से कीवियों के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में उतरेगी. सीरीज शुरू होने से पहले भारत के लिए एक बुरी खबर आई है. कलाई की चोट के चलते रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्‍हें अब बेंगलुरू स्थित राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. रुतुराज के चोटिल होने से एक भारतीय युवा बैटर की लॉटरी लग गई है.

पृथ्‍वी शॉ को मिला गोल्‍डन चांस

रुतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने के चलते युवा बैटर पृथ्‍वी शॉ को एक गोल्‍डन जांच मिल गया है. दरअसल, फिलहाल टीम मैनेजमेंट केवल युवाओं को टी20 फॉर्मेट में मौका देने पर विचार कर रहा है. रोहित शर्मा और विराट कोहली पहले ही टी20 फॉर्मेट से दूर हैं. ऐसे में पृथ्वी शॉ को रुतुराज के चोटिल होने का सीधा फायदा मिलेगा. पृथ्‍वी शॉ को भारत-न्‍यूजीलैंड टी20 सीरीज की टीम में जगह दी गई है. उन्‍हें वैकल्पिक सलामी बैटर के रूम में टीम के साथ जोड़ा गया था. रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन के दम पर ही चयनकर्ताओं ने पृथ्‍वी को इस फॉर्मेट में चांस दिया है.

कौन करेगा ओपनिंग?

अगर भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज पर नजर डालें तो टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में डेब्‍यू का मौका दिया. पूरी सीरीज में ईशान किशन और शुभमन गिल ने ही ओपनिंग की थी. इस दौरान गिल का प्रदर्शन तो ठीक ठाक रहा था लेकिन ईशान तीनों मैचों में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे.

माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट आगे भी ईशान-गिल पर ओपनिंग में कुछ और मौके दे सकता है. पृथ्‍वी फिलहाल वैकल्पिक ओपनिंग बैट्समैन के रूम में टीम के साथ मौजूद रहेंगी. मौजूदा बैटर्स द्वारा प्रदर्शन में जरा सी चूक का सीधा फायदा अब पृथ्‍वी शॉ को ही मिलेगा.

Tags: India vs new zealand, Ishan kishan, Prithvi Shaw, Ruturaj gaikwad, Shubman gill

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें