Home /News /sports /

IND vs NZ: टीम इंडिया के ओपनर्स ने टी20 वर्ल्ड कप की कमी दूर की, ये रहीं जीत की 5 बड़ी बातें

IND vs NZ: टीम इंडिया के ओपनर्स ने टी20 वर्ल्ड कप की कमी दूर की, ये रहीं जीत की 5 बड़ी बातें

India vs New Zealand T20 Series: टीम इंडिया (Team India) के ओपनर्स ने तीनों मैच में कमाल दिखाया. (AP)

India vs New Zealand T20 Series: टीम इंडिया (Team India) के ओपनर्स ने तीनों मैच में कमाल दिखाया. (AP)

India vs New Zealand T20 Series: टीम इंडिया (Team India) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से बड़ी जीत हासिल की. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में टीम का प्रदर्शन खराब रहा था. ऐसे में वापसी आसान नहीं थी. बतौर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की यह पहली सीरीज थी.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. टीम इंडिया (Team India) ने टी20 सीरीज जीतकर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की हार को पीछे छोड़ दिया है. टीम ने 3 मैचों की सीरीज (India vs New Zealand) पर 3-0 से कब्जा कर लिया है. टीम ने अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड को 73 रन से हराया. मैच में टीम ने पहले खेलते हुए 184 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अर्धशतकीय पारी खेली. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 111 रन पर सिमट गई. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) ने तीन विकेट झटके. सीरीज की 5 बड़ी बातों को इस तरह से समझा जा सकता है.

    पहला: टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ  (India vs New Zealand) तीसरे टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही. टी20 वर्ल्ड कप के पहले 2 मैच में टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा करने में नाकाम रही थी. इस कारण गेंदबाज भी दबाव में थे.

    दूसरा: टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो अंतिम तीनों मैच में भले ही ओपनर्स ने अच्छा खेल दिखाया था. लेकिन पहले 2 मैच में वे फेल रहे. लेकिन मौजूदा सीरीज के तीनों मैच में ओपनर्स ने शानदार खेल दिखाया. पहले 2 मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की जोड़ी ने. अंतिम मैच में रोहित और ईशान किशन की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई. रोहित प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे.

    तीसरा: टी20 के डे-नाइट मैच में टॉस भी अहम हाेता है. विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती 2 मैच में टॉस हारने के बाद दबाव में थे. लेकिन रोहित शर्मा ने तीनों मैच में टॉस जीते. पहले 2 मैच में उन्होंने पहले गेंदबाजी की. सीरीज जीतने के बाद अंतिम मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की.

    चौथा: सीरीज में वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया. दोनों ने खुद को साबित किया. अय्यर ने अंतिम मैच में बल्ले से 20 रन बनाए और एक विकेट भी लिया. हर्षल पटेल ने दूसरे और तीसरे दोनों मैच में 2-2 विकेट लेकर खुद को साबित किया.

    यह भी पढ़ें: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को अंतिम ओवर में हराया, टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा

    IND vs NZ: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 में धो डाला, 3-0 से क्लीन स्वीप भी किया

    पांचवां: रोहित शर्मा की बतौर नियमित कप्तान यह पहली बड़ी सीरीज थी. लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी स्टाइल में बदलाव नहीं किया. पहले मैच में 48 रन बनाए. इसके बाद अंतिम दोनों मैच में अर्धशतक लगाया. इतना ही नहीं उन्होंने मैदान पर अपने फैसलों से सबको प्रभावित किया. रोहित इससे पहले मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं.

    Tags: Axar patel, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Rahul Dravid, Rohit sharma, T20 WC, T20 World Cup 2021, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर