Home /News /sports /

IND vs NZ: मुंबई में जन्मे कीवी स्पिनर ने खराब की टीम इंडिया की हालत, एशियाई टीमों के खिलाफ रिकॉर्ड दमदार

IND vs NZ: मुंबई में जन्मे कीवी स्पिनर ने खराब की टीम इंडिया की हालत, एशियाई टीमों के खिलाफ रिकॉर्ड दमदार

India vs New zealand 2nd test: ऐजाज पटेल (Ajaz Patel) ने शानदार गेंदबाजी की.

India vs New zealand 2nd test: ऐजाज पटेल (Ajaz Patel) ने शानदार गेंदबाजी की.

India vs New zealand 2nd test: एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया को जोरदार झटके दिए हैं. उन्हाेंने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर पुजारा को खाता नहीं खोलने दिया. 2 मैचों की सीरीज अभी बराबर है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करके टीम इंडिया (Team India) को मुश्किल में डाल दिया है. मुंबई में जन्मे बाएं हाथ स्पिनर एजाज ने अब तक गिरे सभी 4 विकेट लिए हैं. वे पहली बार वानखेड़े में टेस्ट खेल रहे हैं. उनका प्रदर्शन एशियाई टीमों के खिलाफ शानदार रहा है. वे श्रीलंका (Sri Lanka) और पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 5 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. ऐसे में यह मैच दोनों टीमों के लिए अहम है. यह मैच जीतने वाली टीम ही सीरीज जीतेगी.

    33 साल के एजाज पटेल का यह 11वां टेस्ट है. वे अब तक 30 की औसत से 33 विकेट ले चुके हैं. मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. इसके बाद एजाज ने 80 रन के स्काेर पर 3 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की मैच में वापसी कराई. गिल 44 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल की गेंद पर आउट हुए.

    एक ही ओवर में पुजारा और कोहली को किया आउट

    चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और विराट कोहली (Virat Kohli) दोनों बिना खाता खोले. दोनों को एजाज ने एक ही ओवर में आउट किया. पुजारा बोल्ड हुए जबकि जबकि कोहली एलबीडब्ल्यू. लेकिन कोहली के आउट होने पर थर्ड अंपायर के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं. रिप्ले में दिख रहा था कि गेंद पहले बैट पर लगी थी. लेकिन उन्हें आउट दिया गया. इसके बाद एजाज ने पहले टेस्ट में शानदार शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भी जल्द पवेलियन भेज दिया. वे 18 रन बनाकर आउट हुए. पहले टेस्ट में ऐजाज को सिर्फ 3 विकेट मिल थे.

    यह भी पढ़ें: SL vs WI: 2 मैच में स्पिन गेंदबाजों ने 67 विकेट लेकर रच दिया इतिहास, श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दी पटखनी

    फर्स्ट क्लास करियर में शानदार प्रदर्शन के कारण एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में जगह मिली है. वे इस मैच से पहले 68 मुकाबलों में 33 की औसत से 251 विकेट ले चुके हैं. 18 बार 5 और 3 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. 48 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. ऐसे में उनके पास पहली बार 7 विकेट लेने का भी मौका है. वे ओवरऑल टी20 के 62 मैच में 71 विकेट झटक चुके हैं.

    Tags: Ajaz Patel, Cheteshwar Pujara, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Mumbai, New Zealand, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर